HomeCricketइंडियन टी20 लीग के दूसरे चरण में ये खिलाड़ी कर सकते हैं...

इंडियन टी20 लीग के दूसरे चरण में ये खिलाड़ी कर सकते हैं धमाकेदार वापसी

इंडियन टी20 लीग- 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है। इंडियन टी20 लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों का भी मौका मिलेगा। इसके साथ यह उन खिलाड़ियों के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन करने का अच्छा मौका है जो इस सीजन के पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। 

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन टी20 लीग- 2021 के पहले चरण में फॉर्म से जूझ रहे थे और अब वे इस सीजन के दूसरे चरण में अपनी प्रतिभा को सिद्ध कर सकते हैं-

1. ईशान किशन

पिछले वर्ष यूएई में आयोजित किए गए इंडियन टी20 लीग- 2020 में ईशान किशन सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे, जिससे उन्हें टीम इंडिया में भी पदार्पण करने का मौका मिला। किशन ने पिछले सीज़न में 516 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के मामले में पांचवें स्थान पर थे, लेकिन इंडियन टी20 लीग 2021 में उनका फॉर्म खराब हो गया। मुंबई के इस स्टार ने इलेवन से बाहर होने से पहले पांच मैच खेले, जिसमें उन्होंने सिर्फ 73 रन बनाए। किशन के 82.95 के स्ट्राइक रेट से पता चलता है कि 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने इस सीजन के पहले चरण में कितना संघर्ष किया। अब उम्मीद है कि यूएई में होने वाले दूसरे चरण में इशान किशन जब मुंबई की प्लेइंग इलेवन में लौटेंगे तो वे वैसा ही प्रदर्शन करेंगे जैसा की उन्होंने पिछले वर्ष किया था।

2. इयोन मोर्गन

इंडियन टी20 लीग में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने सात पारियों में केवल 92 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड के इस सुपरस्टार बल्लेबाज ने पिछले सीजन में यूएई में टूर्नामेंट के दौरान 14 मैचों में 138.41 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए थे। मॉर्गन का स्ट्राइक रेट इस सीज़न में गिरकर 138.41 से गिरकर 112.19 हो गया। अब कोलकाता के कप्तान से इंडियन टी20 लीग 2021 के दूसरे चरण में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

3. मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस ने भी पिछले साल यूएई में हुए सीजन में बहुत धमाल मचाया था और दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान था। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने 17 मैचों में 352 रन बनाए थे जिसमें उनकी स्ट्राइक रेट 148.52 की थी, जबकि उन्होंने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 विकेट भी चटकाए। वहीं इस सीजन में स्टोइनिस ने आठ मैचों में 10.90 की इकॉनमी के साथ सिर्फ दो विकेट लिए हैं। बल्ले के साथ भी उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा और केवल 71 रन बनाए। यूएई में होने जा रहे टूर्नामेंट के दूसरे चरण में एक बार फिर से उनसे धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

4. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल की कहानी भी बाकी खिलाड़ियों की तरह है, उन्होंने पिछले सीजन में शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने 21 विकेट हासिल किए और टूर्नामेंट के दौरान एक स्पिनर द्वारा सबसे अधिक विकेट लिए। हालाँकि, इंडियन टी20 लीग 2021 के पहले चरण में चहल संघर्ष करते नजर आए  चहल ने चरण 1 के दौरान सात मैचों में 8.26 की इकॉनमी रेट से केवल चार विकेट लिए थे, और युजवेंद्र चहल से बैंगलोर दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। साथ ही वे टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे।

5. वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन टी20 लीग 2020 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया, और ईशान किशन की तरह उन्हें भी टीम इंडिया के लिए चुना गया। पिछले सीजन में चक्रवर्ती ने 13 मैचों में 6.84 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए थे। हालांकि कोलकाता  स्टार ने इंडियन टी20 लीग 2021 में बहुत बुरा प्रदर्शन नहीं किया, उन्होंने सात मैचों में सात विकेट लिए, लेकिन उनकी इकॉनमी रेट 7.82 तक पहुंच गई। अब एक कैप्ड भारतीय खिलाड़ी, चक्रवर्ती पिछले सीज़न से अपने आंकड़ो और प्रदर्शन को दोहराने का लक्ष्य रखेंगे।

ashishsaini
ashishsaini
News from different sources
RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular