HomeCricketइंडियन टी20 लीग का पहला मुकाबला रहा बेहद रोमांचक, बैंगलोर ने मुंबई...

इंडियन टी20 लीग का पहला मुकाबला रहा बेहद रोमांचक, बैंगलोर ने मुंबई को 2 विकेट से हराया

इंडियन टी20 लीग में मुंबई का पहला मैच हारने का सिलसिला 14वें सीजन में भी बरकरार रहा और 14वें सीजन के पहले मैच में बैंगलोर ने मुंबई को 2 विकेट से हरा दिया।

मुंबई की धीमी शुरूआत

मुंबई की ओर से पारी की शुरूआत की रोहित शर्मा और क्रिस लिन ने शुरूआती दो ओवर में बैंगलोर ने अच्छी गेंदबाजी की। बाद के दो ओवरों में रोहित शर्मा ने रनों की गति बढ़ाने की कोशिश की। लेकिन पारी के चौथे ओवर में दोनों बल्लेबाजों के बीच तालमेल बिगड़ा और रोहित शर्मा 19 रन बनाकर रनआउट होकर पवैलियन लौट गए। 

लिन-यादव की महत्वपूर्ण साझेदारी

तीसरे नंबर पर आए सूर्यकुमार यादव जिन्होंने पहली गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए इसके बाद क्रिस लिन और सूर्यकुमार यादव के बीच महत्वपूर्ण 70 रन की साझेदारी हुई। पारी के 11वें ओवर में सूर्यकुमार यादव को काइली जेमिसन ने 94 के कुल स्कोर पर पवैलियन भेजा यादव ने 31 रन की पारी खेली। 


हर्षल पटेल का लाजवाब स्पैल

सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद क्रिस लिन भी नहीं टिक सके और उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने अपनी फिरकी का शिकार बनाया। वे अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या और इशान किशन ने 30 रन की साझेदारी की। लेकिन अब बारी थी हर्षल पटेल की, पटेल ने मुंबई के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया। इशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड को आउट कर उन्होंने मुंबई को बैकफुट पर धकेला। उन्होंने अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट झटके। उन्होंने मैच में 27 रन देकर कुल पांच विकेट लिए। 

उनके अलावा काइली जेमिसन और वाशिंगटन सुंदर को भी एक-एक विकेट मिला और मुंबई ने 9 विकेट पर 159 रन बनाए।


सुंदर-कोहली ने दी सधी हुई शुरूआत

इस मैच में देवदत्त पडिकल नहीं खेले, विराट कोहली के साथ पारी की शुरूआत करने आए वाशिंगटन सुंदर दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। वाशिंगटन सुंदर एक ओर से स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे। लेकिन क्रुणाल पांड्या की फिरकी में फंसकर सुंदर अपना विकेट गवां बैठे। इसके बाद तीन नंबर पर आए रजत पाटीदार भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड होकर पवैलियन लौटे। 

विराट-मैक्सवेल की जोड़ी ने संभाला

नंबर चार पर आए ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल। मैक्सवेल का पिछला सीजन काफी खराब रहा था और वो एक भी छक्का नहीं लगा पाए थे। लेकिन आज मैक्सवेल अपने रंग में थे। उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर 52 रन की साझेदारी की। दोनों की साझेदारी अच्छी चल रही थी। तभी रोहित शर्मा ने बुमराह को गेंद थमाई और उन्होंने विराट कोहली का पगबधा आउट कर पवैलियन लौटा दिया, कोहली ने 33 रन की पारी खेली। इसके कुछ ही देर बाद ग्लैन मैक्सवेल भी मार्को जेनसन को अपना विकेट थमा बैठे। मैक्सवेल ने 28 गेंदो पर 3 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। 

डिविलियर्स की मैच जिताऊ पारी

मैक्सवेल और कोहली के जाने के बाद टीम दबाव में थी लेकिन टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अभी भी क्रीज पर थे। कोहली और मैक्सवेल के जाने के बाद शाहबाज अहमद और डेनियल क्रिस्टियन भी पवैलियन लौट गए। लेकिन एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर बैंगलोर के लिए संकटमोचन की भूमिका निभाई और मैच को बैंगलोर की झोली में डाल दिया। हालांकि डिविलियर्स पारी के 20वें ओवर में रनआउट हो गए थे लेकिन तब बैंगलोर को जीतने के लिए 2 रन चाहिए थे डिविलियर्स 48 रन बनाकर पवैलियन लौटे और हर्षल पटेल ने विजयी रन भागकर बैंगलोर को आखिरी मुकाबले में जीत दिलाई। 


संक्षिप्त स्कोर-

मुंबई – 159/9 (क्रिस लिन- 49, हर्षल पटेल 27/5)

बैंगलोर – 160/8 (डिविलियर्स – 48, जसप्रीत बुमराह 26/2)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular