Tuesday, March 5, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग : इन खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ा दिल्ली को...

इंडियन टी20 लीग : इन खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ा दिल्ली को महंगा!

इंडियन टी20 लीग का तेहरवां सीजन समाप्त हो चुका है, और मुंबई ने एक बार फिर से अपना जलवा कायम रखते हुए, पांचवीं बार इस खिताब को अपने नाम किया। सीजन-2020 में फाइनल मुकाबला खेला गया, मुंबई और दिल्ली के बीच, दिल्ली अपना पहला फाइनल मुकाबला खेल रही थी। दिल्ली 12 सीजन में एकबार भी फाइनल में नहीं पहुंची थी, इस बार वे पहली बार फाइनल में पहुंचे और पहली बार में ही उनका सामना हुआ चैंपियन मुंबई से और दिल्ली को मुंबई ने 5 विकेट से हरा दिया।

दिल्ली ने इस सीजन में चार बार मुंबई के खिलाफ हार झेली है। दिल्ली का सफर इस सीजन में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा लेकिन फिर भी दिल्ली ने फाइनल में जगह बनाई, कई बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया। लेकिन दिल्ली के पिछले सीजन में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जो दिल्ली ने इस सीजन में रिलीज कर दिए। यदि ये खिलाड़ी इस सीजन में दिल्ली के साथ होते तो हो सकता है कि दिल्ली की कहानी कुछ और होती। तो कौन हैं वो खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली को रिलीज करना पड़ गया महंगा-

ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट 2019 के इंडियन टी20 लीग सीजन तक दिल्ली की टीम का हिस्सा थे लेकिन सीजन की नीलामी से पहले दिल्ली ने उन्हें मुंबई को ट्रेड कर दिया था। ये गलती दिल्ली की टीम को भारी पड़ी, क्योंकि बोल्ट ने इस सीजन में मुंबई के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की। अक्सर कई मौकों पर बोल्ट ने अपने पहले ही ओवर में विकेट चटकाकर मुंबई की टीम को शानदार शुरुआत दी। इनमें से दो बार तो उन्होंने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में ही पहले ओवर में 4 विकेट चटकाए। फाइनल मैच में भी वे मैन ऑफ द मैच रहे।

ट्रेंट बोल्ट इस इंडियन टी20 लीग सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 15 मैचों में 25 विकेट चटकाए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 8 के नीचे रहा।

राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया को भी दिल्ली ने राजस्थान को ट्रेड कर दिया था। 2019 में वो दिल्ली की टीम का हिस्सा जरुर थे लेकिन उन्हें सिर्फ 5 ही मैचों में खेलने का मौका मिला था। उन 5 मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ 26 रन बनाए और 2 विकेट चटकाए थे। हालांकि इस सीजन में राजस्थान टीम में जाने के बाद उनका प्रदर्शन बेहद जबरदस्त रहा। इस सीजन में अपने प्रदर्शन से उन्होंने सभी को बेहद प्रभावित किया। पंजाब के खिलाफ राहुल तेवतिया शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में 5 छक्के लगाकर हीरो बन गए। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 42.50 की शानदार औसत और 139 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में भी 10 विकेट चटकाए।

क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। वो अच्छी गेंदबाजी तो करते ही हैं साथ में अच्छी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। उनके पास बड़े हिट्स लगाने की क्षमता है। दिल्ली ने इस सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था, वे इस वर्ष बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। इस सीजन में बैंगलोर की ओर से उन्होंने 11 विकेट चटकाए वहीं, बैटिंग में उनका स्ट्राइक रेट 161.90 का रहा।

इन तीनों ही खिलाड़ियों ने इस वर्ष शानदार प्रदर्शन किया, यदि दिल्ली के पास ये सितारे होते तो शायद दिल्ली की कहानी कुछ और हो सकती थी।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular