HomeCricketइंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार 25 अप्रैल को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरे मुकाबले में भिडेंगी दिल्ली और हैदराबाद की टीमें। दिल्ली 4 में से 3 मुकाबले जीतकर कमाल की फॉर्म में है। वहीं हैदराबाद ने लगातार तीन मुकाबले हारने के बाद पिछले मैच में पंजाब को हराया।

मैच का स्थान– एम ए चिंदबरम स्टेडियम, चेन्नई

समय – 7:30 PM(भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू

रविवार को चेन्नई के मैदान पर चेन्नई लेग का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई लेग के अंतिम मुकाबले में हैदराबाद और दिल्ली एक दूसरे का आमना-सामना करेगी। हैदराबाद ने इस ट्रैक पर चार मुकाबले खेले और दिल्ली ने केवल एक मैच खेला। दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पिछले मैचों में जीत दर्ज की थी।

लगातार तीन मुकाबले हारने के बाद पिछले मुकाबले में जीत दर्ज कर अंततः हैदराबाद ने अपनी हार के क्रम को तोड़ा। पंजाब के खिलाफ टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और पंजाब को 120 पर ही ऑलआउट कर दिया। उसके बाद जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर की पारियों की बदौलत टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। पिछले मुकाबले में हैदराबाद ने परिवर्तन किए जो उनके लिए अच्छे साबित हुए। केन विलियमसन की टीम में वापसी हुई। खलील अहमद ने 3 विकेट झटके वहीं अभिषेक शर्मा ने 24 रन देकर 2 विकेट झटके। भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान हमेशा की तरह प्रभावी गेंदबाजी कर रहे हैं। चेन्नई के मुश्किल विकेट पर हैदराबाद को सभी मैचों में लक्ष्य का पीछा करना पड़ा और आखिरकार उन्हें पंजाब के खिलाफ जीत हासिल हुई। चेन्नई के मैदान पर होने वाले अंतिम मुकाबले में हैदराबाद जीत के साथ समापन करना चाहेगी।  

वहीं दूसरी ओर दिल्ली रिकी पोटिंग के मार्गदर्शन में इस सीजन में भी कमाल का प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली ने पिछले सीजन में फाइनल में जगह बनाई थी और इस सीजन में वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। चार मुकाबलों में से दिल्ली 3 में जीत दर्ज कर चुकी है और अंकतालिका में नंबर तीन पर कायम है। पिछले मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से मात दी थी। दिल्ली के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों पर लगाम कस कर रखी थी। खासतौर पर अमित मिश्रा ने मुंबई के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल दिया। मिश्रा ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके। उसके बाद शिखर धवन और स्टीव स्मिथ की पारियों ने दिल्ली को जीत दिला दी। 

दिल्ली के पास सशक्त बल्लेबाजी युनिट है। शिखर धवन ऑरेंज कैप होल्डर है, और 4 पारियों में 231 रन बना चुके हैं। पृथ्वी शॉ निरंतरता बरकरार रखने में विफल रहे हैं, उन्हें अपनी गलतियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। मध्यक्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ललित यादव को मध्यक्रम में प्रमोट किया गया और उन्होंने अच्छी पारी खेली। अक्षर पटेल भी अब पूरी तरह स्वस्थ हैं और खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ऐसे में अश्विन और अमित मिश्रा के अलावा दिल्ली के पास एक और बेहतरीन स्पिनर उपलब्ध होगा। हालांकि टीम इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शायद ही बदलाव करना चाहेगी। 

चेन्नई के इस विकेट पर जिस तरह से दिल्ली ने पिछले मैच में प्रदर्शन किया उससे लगता है कि दिल्ली का पलड़ा इस मैच में भारी रह सकता है। 

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई के विकेट पर बल्लेबाजी आसान नहीं है और बल्लेबाजों को यहां धैर्य से खेलने की आवश्यकता है। 140-150 के स्कोर का पीछा करना भी यहां मुश्किल है। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

हैदराबाद– डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलेल अहमद, सिद्दार्थ कौल

दिल्ली– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

हैदराबाद– डेविड वॉर्नर, राशिद खान

दिल्ली– शिखर धवन, अमित मिश्रा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular