HomeCricketइंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में गुरूवार 30 सितंबर को होने वाले मुकाबले में आमने-सामने होंगी हैदराबाद और चेन्नई। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं वहीं चेन्नई शानदार फॉर्म में है और पहले स्थान पर है। आज का मैच जीतते ही उनकी प्लेऑफ में जगह पूरी तरह पक्की हो जाएगी।

मैच का स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद

हैदराबाद ने अपने लाइनअप में कुछ बदलाव करने के बाद पिछला मैच जीता। डेविड वॉर्नर की जगह आए जेसन रॉय ने आकर तुरंत प्रभाव डाला, अभिषेक शर्मा ने दबाव में अच्छी बल्लेबाजी की, और गेंदबाजी लाइनअप ने भी मज़बूती से अपना काम किया।

हालांकि हैदराबाद ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में जेसन रॉय को अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। पिछले मैच में केन विलियमसन ने भी कमाल का अर्धशतक बनाया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अभिषेक शर्मा भी अच्छी लय में दिखे। लेकिन हैदराबाद का यह प्रदर्शन जब आया तब बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि वे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हैं। हालांकि वे अंतिम मैचों में जीत दर्ज कर सीजन का समापन करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार बहुत अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। वहीं संदीप शर्मा उस स्विंग का इस्तेमाल करते हैं जो नई गेंद पेश करती है लेकिन यूएई में ऐसा नहीं है। राशिद खान एकमात्र सफल गेंदबाज हैं वे एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ बल्लेबाज रन बनाने से कतराते हैं।

पिछले मैच में जीत से उनमें आत्मविश्वास आया होगा लेकिन इस मुकाबले में उन्हें चेन्नई की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

चेन्नई

चेन्नई इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में है और अंकतालिका में टॉप पर है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि चेन्नई के पास एक मजबूत और अधिक शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप है। रितुराज गायकवाड़ अपनी बल्लेबाजी को पूरी तरह से अलग स्तर पर ले गए हैं वे फाफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरूआत दे रहे हैं

शीर्ष -4 में मोइन अली और अंबाती रायडू के साथ, चेन्नई के पास एक मजबूत शीर्ष क्रम है, लेकिन सुरेश रैना और एमएस धोनी के बल्ले से बड़ी पारियां नहीं आई हैं। रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है इसके अलावा उनके पास सैम करन भी एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं।

पिछले मैच में चेन्नई का गेंदबाजी प्रदर्शन काफी खराब रहा था। क्योंकि स्पिन अटैक थोड़ा कमजोर है। चेन्नई इस समय मजबूत स्थिति में है और इस मैच में टीम में बदलाव कर सकती है और इमरान ताहिर को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है।

पिच रिपोर्ट-

शारजाह के मैदान छोटा है लेकिन फिर भी इस सीजन में यहां बहुत बड़ा स्कोर नहीं बन पाया है। पिच बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। स्पिनर्स के लिए इस पिच में बहुत कुछ है और आज भी हम मैच पर स्पिनर्स की पकड़ देख सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी कर सकती हैं। 

संभावित एकादश-

हैदराबाद

जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा

चेन्नई

रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करन/ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड/लुंगी एनगिडी

महत्वपूर्ण खिलाड़ी-

हैदराबाद– केन विलियमसन, राशिद खान

चेन्नई– रितुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular