HomeCricketइंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम मुंबई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम मुंबई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में मंगलवार को हैदराबाद और मुंबई का आमना-सामना होगा। मुंबई और हैदराबाद के बीच यह इस सीजन का दूसरा मुकाबला होगा। मुंबई ने अपने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की थी वहीं हैदराबाद 6 हार के साथ अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

मैच का स्थान– अरूण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)


टीम प्रीव्यू-

इंडियन टी20 लीग में मंगलवार को मुंबई और हैदराबाद आमना-सामना करेंगी। दूसरी बार इस लीग में दोनों की भिडंत होगी। 17 अप्रैल को दोनों टीमें भिड़ी थी इस मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को हरा दिया था। यह एक लो-स्कोरिंग मैच था जिसमें अच्छी शुरूआत के बाद हैदराबाद की टीम लड़खड़ा गई और मैच गवां दिया। हैदराबाद का यह सीजन काफी खराब गुजर रहा है और वह 7 में से 6 मुकाबले हार चुकी है। हैदराबाद ने सीजन के बीच में अपना कप्तान भी बदला लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ और हैदराबाद ने अपना पिछला मैच राजस्थान के खिलाफ एक बड़े अंतर से हारा। डेविड वॉर्नर को पिछले मैच में एकादश में जगह नहीं दी गई थी, हैदराबाद टीम प्रंबधन का यह फैसला समझ से परे था। 

इस मैच में पहले गेंदबाजों ने रन लुटाए और राजस्थान ने 220 का स्कोर खड़ा किया बाद में बल्लेबाजी भी खराब रही और बैटिंग विकेट पर हैदराबाद 165 ही बना पाई। हैदराबाद को अपनी रणनीतियों में सुधार करने की आवश्यकता है। वॉर्नर की जगह नबी को मौका देना काफी खराब निर्णय था। यदि यहां से उन्हें प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो उन्हें 7 में से 6 मैचों में जीत दर्ज करनी होगी साथ ही उन्हें अपनी नेट रन रेट में भी सुधार करना पड़ेगा। इस मैच में टीम एकादश में जरूर बदलाव करेगी। वॉर्नर हमें इस मैच में एकादश में वापस दिखाई दे सकते हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार की वापसी से गेंदबाजी युनिट में भी सुधार होगा।

वहीं दूसरी ओर मुंबई ने अच्छी वापसी की है। मुंबई ने अपने पिछले मैचों में राजस्थान और चेन्नई को मात दी और अपनी फॉर्म वापस प्राप्त की। पिछले मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई के 219 रन का लक्ष्य रखा था। पोलार्ड ने धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पोलार्ड ने 34 गेंदो में 87 रन बनाकर मुंबई को शानदार जीत दिलाई, मुंबई का मध्यक्रम शुरूआती मैचों में फ्लॉप रहा था। लेकिन दिल्ली में टीम कमाल दिखा रही है। 

लेकिन पिछले मैच में गेंदबाजी मुंबई के लिए चिंता का विषय रही बुमराह ने अपने इंडियन टी20 लीग करियर का सबसे महंगा स्पैल डाला और 56 रन लुटाए। मुंबई इस समय 8 अंको के साथ अंकतालिका में नंबर-चार पर है। खराब फॉर्म से जूझ रही हैदराबाद को हराकर वे 2 अंक और हासिल करना चाहेंगे। इस मैच में मुंबई शायद ही एकादश में कोई बदलाव करना चाहेगी। 

दोनों टीमों में हुए पिछले 5 मुकाबलों की बात की जाए तो मुंबई ने हैदराबाद को 4 मैचों में मात दी है। इस मैच में भी निश्चित रूप से मुंबई का ही पलड़ा भारी रहेगा।

पिच रिपोर्ट-

दिल्ली के विकेट पर गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं है इस लिए गेंदबाज इस मैच में भी महंगे साबित हो सकते हैं। लेकिन इस मैच में भी हम चौके-छक्कों की बरसात देख सकते हैं। पिछले मैचों में हमने यहां 200 से भी अधिक स्कोर बनते देखे हैं। टॉस जीतकर टीम यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

हैदराबाद– जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), केदार जाधव, विजय शंकर, मोहम्मद नबी / डेविड वॉर्नर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

मुंबई– रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, जेम्स नीशम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसमीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

हैदराबाद– जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान

मुंबई– रोहित शर्मा, राहुल चाहर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular