HomeCricketइंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम दिल्ली, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः हैदराबाद बनाम दिल्ली, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में इस सीजन का पहला सुपर ओवर हुआ जिसमें दिल्ली ने बाजी मार ली और हैदराबाद ने इस टूर्नांमेंट का चौथा मुकाबला गवांया।

शॉ-धवन की जोड़ी ने एक बार फिर दी शानदार शुरूआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को ओपनर्स शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर शानदार शुरूआत दी। पावरप्ले में पृथ्वी शॉ ने काफी तेजी से रन बटोरे। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 51 रन जोड़े। इनमें से 39 रन पृथ्वी शॉ के बल्ले से आए। दोनों के बीच में 81 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इस जोड़ी को 11वें ओवर में राशिद खान ने तोड़ा। उन्होंने शिखर धवन को बोल्ड किया, धवन ने 3 चौको की मदद से 28 रन की पारी खेली। उनके जाने के बाद पृथ्वी शॉ भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। 12वें ओवर में पृथ्वी शॉ रन आउट होकर पवैलियन लौटे। पृथ्वी आज अच्छे रंग में थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उनकी पारी का अंत हुआ। उन्होंने 39 गेंदो पर 7 चौकों व 1 छक्के की मदद से शानदार 53 रन बनाए। 

मध्यक्रम ने पहुंचाया चुनौतीपूर्ण स्कोर तक

दोनों ओपनर्स के जाने के बाद हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली के मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर थोड़ी लगाम कसी। हालांकि पंत और स्टीव स्मिथ के बीच 58 रन की साझेदारी हुई। पंत 37 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल का शिकार बने, पंत ने 27 गेंदो की पारी में 4 चौके व 1 छक्का लगाया। वहीं स्टीव स्मिथ ने 25 गेंदो पर 3 चौके व 1 छक्के की मदद से 34 रन की नाबाद पारी खेली। दोनों की पारियों की बदौलत दिल्ली ने निर्धारित ओवरों में 159 रन बनाए। 

हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने 2 एवं राशिद खान ने एक विकेट लिया। वहीं जगदीशा सुचित ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

पावरप्ले में पवैलियन लौटे हैदराबाद के ओपनर्स

हैदराबाद के ओपनर्स ने टीम को तेज शुरूआत दी। बेयरस्टो ने आते ही शॉट खेलने शुरू किए वहीं वॉर्नर संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इस मैच में एक बार फिर हैदराबाद के कप्तान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवैलियन लौट गए। मुंबई के खिलाफ मैच में भी वॉर्नर रनआउट हुए थे। पारी के चौथे ओवर में 28 के कुल स्कोर पर वॉर्नर का विकेट गिरा। वॉर्नर ने 8 रन बनाए। इसके जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन के बीच 28 रन की साझेदारी हुई। पारी के छठे ओवर में बेयरस्टो का एक शॉट मिस हिट हो गया और गेंद सीधी जाकर शिखर धवन के हाथों में समा गई। बेयरस्टो ने मात्र 18 गेंदो पर 3 चौको व 4 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए।

केन विलियमसन का संघर्ष

दोनों ओपनर्स के आउट हो जाने के बाद भी विकेटों का सिलसिला नहीं रूका। विराट सिंह और केदार जाधव कमाल नहीं दिखा पाए और क्रमशः 4 और 9 रन बनाकर वापस लौट गए। लेकिन केन विलियमसन एक छोर पर डटे हुए थे दूसरी छोर से कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया। अभिषेक सिंह और राशिद खान अक्षर पटेल की दो बैक-टू-बैक गेंदो पर आउट होकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद आए विजय शंकर भी 8 रन बनाकर अवेश खान का शिकार हो गए। केन विलियमसन एक छोर से संघर्ष करते रहे लेकिन दूसरे छोर से गिरते लगातार विकेटों का पतन हो रहा था।

विजय शंकर के जाने के बाद जगदीश सुचित आए और उन्होंने आते ही पासा पलट दिया। आवेश खान के ओवर में उन्होंने आते ही दो चौके जड़े। इसके बाद अगले ओवर में हैदराबाद को जीतने के लिए 16 रन चाहिए थे। केन विलियमसन ने इस ओवर में एक चौका लगाया और जगदीश ने एक छक्का इस ओवर में जड़ा बाकी रन बल्लेबाजों ने भाग कर बनाए। लेकिन लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाए और मैच टाई हो गया। 

विलियमसन ने 66 रन की शानदार पारी खेली वहीं सुचित ने अंत में आकर 14 रन की तेज पारी से मैच को बदला। 

सुपर ओवर की कहानी

सुपर ओवर में दिल्ली ने गेंद थमाई अक्षर पटेल के हाथ में दूसरी ओर बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर। पहली गेंद पर कोई रन नहीं आया। दूसरी गेंद पर वॉर्नर ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने चौका जड़ा। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं आया। पांचवीं गेंद पर लेग बाई का एक रन आया, और छठी गेंद पर भी वॉर्नर ने केवल एक रन बनाया। इस प्रकार हैदराबाद सुपर ओवर में 7 रन बना सकी।

दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन और ऋषभ पंत। राशिद खान के हाथ में गेंद थी, उन्होंने दो गेंदो पर केवल 1-1 रन दिया। लेकिन तीसरी गेंद पर पंत ने चौका जड़ दिया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं आया लेकिन पांचवीं और छठी गेंद पर 1-1 रन लेग बाई से आया और दिल्ली ने यह मैच सुपर ओवर में अपने नाम कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर-

दिल्ली- 159/4 (पृथ्वी शॉ- 53, सिद्धार्थ कौल- 31/2)

हैदराबाद- 159/7 (केन विलियमसन-66, अवेश खान- 34/3)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular