HomeCricketइंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम दिल्ली, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम दिल्ली, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग का सातवां मुकाबला गुरूवार 15 अप्रैल को  दिल्ली और राजस्थान के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपना दूसरा मैच खेलने मैदान में उतरेगी। दिल्ली दूसरी जीत की तलाश में होगी वहीं राजस्थान अपने दूसरे मैच में जीत का स्वाद चखना चाहेगी।

मैच का स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू

दिल्ली ने इंडियन टी20 लीग में चेन्नई के खिलाफ मैच जीतकर सीजन का आगाज किया। पिछले सीजन में दिल्ली ने फाइनल तक का सफर तय किया था। इस सीजन में चेन्नई के खिलाफ मैच जीतकर उन्होंने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम की कप्तानी ऋषभ पंत संभाल रहे हैं। पहले मैच में दिल्ली के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने प्रभावित किया और दोनों ने अर्धशतक जड़े। चेन्नई द्वारा दिया गया 189 का लक्ष्य दिल्ली की बैटिंग लाइन अप के आगे छोटा साबित हुआ और उन्होंने 19वें ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। 

लेकिन दिल्ली के गेंदबाजी विभाग में थोड़ी मुश्किलें हो सकती हैं क्योंकि उनके एक तेज गेंदबाज एनरिच नार्टजे कोरोना वायरस संक्रमित होने के कारण आगामी मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। लेकिन इस मैच में रबाडा दिल्ली टीम का हिस्सा हो सकते हैं जो दिल्ली के लिए अच्छी खबर है। रबाडा पिछले सीजन में पर्पल कैप होल्डर थे। टॉम करेन के स्थान पर रबाडा टीम का हिस्सा होंगे। ईशांत शर्मा अभी तक अनफिट हैं और अवेश खान भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने पहले मैच में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। दिल्ली की टीम काफी संतुलित है। 

वहीं राजस्थान ने पिछले मैच में कमाल की बल्लेबाजी की थी। संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था लेकिन अफसोस कि वे टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 217 रन बनाए थे। लेकिन इस मैच से पहले ही राजस्थान को बड़ा झटका लगा है क्योंकि राजस्थान के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में राजस्थान की चिंताएं बढ़ गई है। वहीं राजस्थान को अपनी बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी दोनों विभागों में काम करना होगा। क्योंकि पिछले मुकाबले में संजू सैमसन के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाया था। जोस बटलर, रियान पराग, शिवम दुबे अच्छी शुरूआत के बाद अपनी पारियों को लंबा नहीं खींच पाए थे। 

बेन स्टोक्स की जगह राजस्थान लियाम लिविंग्स्टोन या डेविड मिलर को टीम में जगह दे सकती है। लियाम लिविंग्स्टोन ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में शानदार फॉर्म में थे। वहीं राजस्थान की गेंदबाजी की बात की जाए तो क्रिस मॉरिस और मिस्तफिजुर को अपने प्रदर्शन में और सुधार करना होगा। चेतन सकारिया ने अपने इंडियन टी20 लीग डेब्यू मैच में काफी प्रभावित किया और तीन विकेट अपने नाम किए। राजस्थान के पास भी एक मजबूत टीम है। इसलिए राजस्थान को हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए भारी पड़ सकता है। 

पिच रिपोर्ट-

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम टी20 के लिए बढ़िया मैदान है। पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी है, पंजाब और राजस्थान के बीच हमने यहां हाई स्कोरिंग मैच देखा। इस मैच में भी हम बड़े स्कोर वाले मैच की उम्मीद करते हैं। टॉस जीतकर कप्तान यहां पहले गेंदबाजी चुनना चाहेंगे। 

संभावित एकादश-

दिल्ली– शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटमेयर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगीस रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान

राजस्थान– मनन वोहरा, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

दिल्ली– शिखर धवन, पृथ्वी शॉ

राजस्थान– संजू सैमसन, जोस बटलर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular