HomeCricketइंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम चेन्नई , मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम चेन्नई , मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा चेन्नई और राजस्थान के बीच। चेन्नई इस सीजन में कमाल की फॉर्म में रही है और प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली सबसे पहली टीम भी है। लेकिन राजस्थान के लिए सीजन काफी खराब रहा है और प्लेऑफ में उनके लिए पहुंचना बहुत ज्यादा मुश्किल है। यदि वे इस मुकाबले को हारते हैं तो उनके लिए प्लेऑफ के रास्ते बंद हो जाएंगे।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेन्नई

पिछले सीजन में चेन्नई ने प्लेऑफ तक का सफर भी तय नहीं किया था। लेकिन इस सीजन में धमाकेदार वापसी करते हुए चेन्नई ने सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाई। चेन्नई ने इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। चेन्नई टीम की सबसे बड़ी ताकत है उनकी टीम जो की किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। पिछले मैचों में चेन्नई के अलग-अलग खिलाड़ियों ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते।

गायकवाड़ और डुप्लेसिस टीम को अच्छी शुरूआत देने में कामयाब रहे हैं। दोनों ओपनर्स अच्छी फॉर्म में है। उनके अलावा चेन्नई के पास मध्यक्रम में अंबाती रायुडू, मोइन अली, सुरेश रैना, धोनी, जडेजा और ब्रावो जैसे बल्लेबाज हैं। हालांकि सुरेश रैना के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है। लेकिन फिर भी चेन्नई की बैटिंग लाइन अप काफी मजबूत है।

गेंदबाजी में भी चेन्नई ने दबदबा कायम किया है। जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और ब्रावो जैसे गेंदबाजों ने इस सीजन में खूब विकेट चटकाए हैं। जोश हेजलवुड पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच रहे थे। टीम के स्टार ऑलराउंडर जडेजा भी बतौर स्पिनर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। कुल मिलाकर चेन्नई इस समय आत्मविश्वास से लबरेज़ है और इस मुकाबले में भी निश्चित रूप से उनका पलड़ा भारी रहेगा।

राजस्थान

दूसरी ओर राजस्थान के लिए लीग का दूसरा चरण सही नहीं रहा है। उन्होंने अपने पिछले तीन मुकाबले लगातार हारे हैं। अंकतालिका में वे केवल हैदराबाद से ही ऊपर हैं और यदि वे यह मैच हार जाते हैं तो उनके लिए प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी इसलिए उन्हें यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

राजस्थान के लिए टीम कॉम्बिनेशन बड़ी समस्या रही है। हालांकि ओपनर्स जायसवाल और लुईस ने पिछले मैच में धमाकेदार शुरूआत दी थी लेकिन उसके बाद मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो गया। संजू सैमसन कमाल की फॉर्म में है लेकिन रियान पराग, तेवतिया, लिविंगस्टोन और सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। इस मुकाबले में टीम बड़े बदलाव कर सकती है और बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। 

गेंदबाजी में चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी,मुस्तफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है वहीं मॉरिस ने पिछले मैच में 50 रन लुटाए थे। टीम के पास अनुभवी गेंदबाजों की कमी खल रही है और ना ही कोई विशेषज्ञ स्पिनर हैं। राजस्थान को अपने खिलाड़ियों से इस करो या मरो मुकाबले में चमत्कार की उम्मीद करनी होगी क्योंकि उनका सामना होगा जीत के रथ पर सवार चेन्नई से।

पिच रिपोर्ट-

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त स्विंग और उछाल प्रदान करती है, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच धीमी हो सकती है, जिससे स्पिनरों को खेल में मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

राजस्थान

एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन/ग्लैन फिलिप्स, महिपाल लोमरोर, रियान पराग/शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

चेन्नई

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

महत्वपूर्ण खिलाड़ी-

राजस्थान– संजू सैमसन, मुस्ताफिजुर रहमान

चेन्नई– रुतुराज गायकवाड़, जोश हेजलवुड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular