HomeCricketइंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः राजस्थान बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में बुधवार को होने वाले 43वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी राजस्थान और बैंगलोर। राजस्थान को यदि अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो हर हाल में यह मैच जीतना होगा। वहीं बैंगलोर पहले ही तीसरे स्थान पर है। बैंगलोर के जीतने पर उनका प्ले ऑफ में स्थान लगभग पक्का हो जाएगा और राजस्थान के हारने पर उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचना फिर बहुत ज्यादा मुश्किल होगा।

मैच का स्थान – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

राजस्थान

राजस्थान की टीम में निरंतरता की समस्या रही है। बार-बार प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना राजस्थान को महंगा पड़ा है। दिल्ली के खिलाफ उन्होंने एविन लुईस और मॉरिस के स्थान पर डेविड मिलर और तबरेज शम्सी को मौका दिया था लेकिन टीम ने वो मैच गवां दिया था। लेकिन उसके बाद हैदराबाद के खिलाफ टीम ने फिर बदलाव किया और मिलर तथा शम्सी को फिर बाहर कर दिया। पंजाब के खिलाफ टीम को जीत दिलाने वाले गेंदबाज कार्तिक त्यागी भी चोट के चलते पिछले मैच में बाहर थे। 

राजस्थान ने यूएई में पहला मैच भी लगभग गवां ही दिया था लेकिन अंतिम ओवर में उन्होंने पासा पलट दिया था। लेकिन राजस्थान के पास बहुत सारी समस्याएं जिन्हें हल करने की आवश्यकता है। केवल संजू सैमसन बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं, यशस्वी जायसवाल भी अच्छी शुरूआत देने में कामयाब रहे हैं लेकिन वे अच्छी शुरूआत को लंबा नहीं खींच पा रहे हैं। एविन लुईस और लिविंग्स्टोन को टीम से बहुत उम्मीदें हैं लेकिन उनका बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है। लोमरोर ने प्रभावित किया है लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया और कार्तिक त्यागी अच्छा कर रहे हैं पिछले जयदेव उनादकट को खिलाना महंगा पड़ा। वहीं राहुल तेवतिया ने बतौर स्पिनर अच्छा काम किया है। टीम को यदि आज बैंगलोर के खिलाफ मैच जीतना है तो उनके बड़े खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

बैंगलोर

वहीं यूएई में बैंगलोर ने भी तीन में से दो मुकाबले हारे हैं। लेकिन वे राजस्थान से बेहतर स्थिति में हैं और चैंपियन टीम मुंबई को हराने के बाद यह मुकाबला खेलने उतरेगी। उन्होंने पहले चरण में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरे चरण में लगातार दो मैच हारने के बाद पिछले मैच में जीत हासिल की। बैंगलोर अभी अंकतालिका में नंबर तीन पर है लेकिन उनकी अभी भी प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं है क्योंकि उन्हें अभी भी कम से दो मैच और जीतने होंगे और आज उनके पास सुनहरा मौका होगा। विराट कोहली, देवदत्त पडिकल और ग्लैन मैक्सवेल अच्छी फॉर्म में है। पिछले मैच में मैक्सवेल और कोहली के बल्ले से अच्छी पारियां आईं। लेकिन एबी डिविलियर्स अपने रंग में नहीं दिखे हैं उनका फॉर्म में आना बैंगलोर के लिए जरूरी है।

वहीं गेंदबाजी में हर्षल पटेल कमाल कर रहे हैं और पर्पल कैप होल्डर हैं। पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ उन्होंने शानदार हैट्रिक भी बनाई, वे अपनी घातक गेंदबाजी से आज राजस्थान को भी संकट में डाल सकते हैं। उनके अलावा काइली जैमीसन और मोहम्मद सिराज भी अच्छा कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल भी अपनी फिरकी से विपक्षी टीमों को परेशान करने में कामयाब रहे हैं। 

पिच रिपोर्ट-

दुबई के पिच में अच्छी गति है और गेंद बल्ले पर बहुत अच्छी तरह से आती है। ऐसे में एक बार नजरें जमाने के बाद बल्लेबाज यहां बड़े शॉट्स खेल सकते हैं। पिच तेज गेंदबाजों को अधिक मदद करती है स्पिनर्स को इस पिच पर संघर्ष करना पड़ेगा। 160-170 के बीच पहले बैटिंग करने वाली टीम स्कोर कर सकती है।

संभावित एकादश-

राजस्थान

एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट/कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान

बैंगलोर

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

महत्वपूर्ण खिलाड़ी

राजस्थान– संजू सैमसन, क्रिस मॉरिस

बैंगलोर– विराट कोहली, हर्षल पटेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular