HomeCricketइंडियन टी20 लीगः मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीगः मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम मुंबई

दुबई में खेले गए इंडियन टी 20 लीग के दसवें और बेहद रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने मुंबई को सुपर ओवर में हरा दिया और मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया। टाॅस जीत कर मुंबई ने पहले चुना था गेंदबाजी का फैसला। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने बनाए थे 201 रन।

बैंगलोर पारी-

बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और एरोन फिंच एवं मध्यक्रम में आए बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों के दम पर बैंगलोर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 201 रन बनाए, देवदत्त ने जहां 40 गेंद पर 54 रनों की पारी खेली तो वहीं एबी ने 24 गेंद पर नाबाद 54 रन बनाकर बैंगलोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इसके अलावा शिवम दुबे ने अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे हाथ दिखाते हुए 3 छक्के लगाए, दुबे ने 10 गेंद पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए। डिविलियर्स ने भी केवल 23 गेंदो पर अर्धशतक जमाया, उन्होंने अपनी पारी में चार चौके तथा चार छक्के लगाए, इसके साथ – साथ डिविलियर्स ने अपने इंडियन टी20 लीग करियर में 4500 रन भी पूरे कर लिए। एबी डिविलियर्स का इंडियन टी20 लीग में यह 35वां अर्धशतक रहा। एरोन फिंच ने भी 52 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी फाॅर्म साबित की और मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

मुंबई पारी-

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरूआत बेहद खराब रही और 39 रन के कुल स्कोर पर ही उनके तीनों शीर्ष खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, डी काॅक और सूर्य कुमार यादव पवैलियन लौट चुके थे, तीनों ने क्रमशः 8, 14 और 0 रन बनाए। उस समय लग रहा था कि बैंगलोर आसानी से यह मैच जीत जाएगी लेकिन इसके बाद आए ईशान किशन जो कि मुंबई की ओर से मैच के हीरो रहे उन्होंने पांड्या के साथ मिलकर साझेदारी की लेकिन कुछ ही देर में पांड्या भी पवैलियन में थे, इसके बाद आए कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर ईशान ने शतकीय साझेदारी की और अंतिम ओवरों में मैच का पासा पलट दिया। ईशान अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर 99 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे और पोलार्ड ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर मैच को टाई करवा दिया। ईशान किशन ने 58 गेंदो पर 99 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 9 छक्के शामिल थे, वहीं पोलार्ड ने 24 गेंदो पर 3 चौंको और 5 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।

सुपर ओवर-

सुपर ओवर में विराट कोहली ने नवदीप सैनी को गेंद थमायी और सैनी ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और केवल 7 रन देकर पोलार्ड का विकेट भी हासिल किया, वहीं रोहित ने गेंद थमायी अपने स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आठ रन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विराट और डिविलियर्स क्रीज पर थे बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन चौथी गेंद पर डिविलियर्स ने चौका  लगाकर वापसी की, उससे अगली गेंद पर एक रन देकर स्ट्राइक विराट को दी कप्तान कोहली ने अंतिम गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को जश्न मनाने को मौका दिया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular