HomeCricketइंडियन टी20 लीगः मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीगः मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग के 14वें मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्नई को 7 रन से हरा दिया। मुकाबले में हैदराबाद ने पहले टाॅस जीतकर चेन्नई को 165 रन का लक्ष्य दिया था, जवाब में चेन्नई 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई।

हैदराबाद पारी-

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए, हैदराबाद के युवाओं ने मैच में कमाल दिखाया, हैदराबाद के लिए युवा प्रियम गर्ग ने सबसे अधिक नाबाद 51 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 31 रनों का योगदान दिया, इसके अलावा कप्तान डेविड वार्नर ने 28 तथा मनीष पांडे ने 29 रनों की पारियां खेलीं। हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही और मैच की चौथी गेंद पर ही बेयरस्टो चाहर की गेंद पर बोल्ड होकर लौट गए। मनीष पांडे और वार्नर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 47 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे ने विकेट गवां दिया, हैदराबाद के 69 रन पर चार विकेट गिर चुके थे। इसके बाद अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग ने मोर्चा संभाला और 76 रन की साझेदारी कर हैदराबाद को 164 रन पर पहुंचाया। 

चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने दो विकेट लिए जबकि पीयूष चावला और शार्दूल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली।

चेन्नई पारी-

चेन्नई की मजबूत बैटिंग लाइन अप को देखते हुए ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं लग रहा था, लेकिन यूएई में चेन्नई का संघर्ष जारी रहा और 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को 4 रन के स्कोर पर पहला झटका शेन वाटसन के रूप में लगा, चेन्नई की शुरूआत बेहद धीमी रही और चेन्नई ने 8.2 ओवर में 42 रन के स्कोर पर चार विकेट खो दिए, फाफ डु प्लेसिस ने 22 रन बनाए जबकि, वाटसन, रायडू और जाधव ने क्रमशः 1, 8 और 3 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर थे चेन्नई के दो स्टार जडेजा और कप्तान धोनी, लेकिन दोनों ने बहुत धीमी गति से पारी को आगे बढ़ाया। 

हालांकि दोनों के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई, रविंद्र जडेजा ने अर्धशतक लगाया और 35 गेंदो में 50 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद धोनी ने टीम को जिताने के लिए अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे शाॅट लगाए लेकिन वे मैच फिनिश नहीं कर पाए और चेन्नई ने ये मैच 7 रन से गवां दिया, धोनी ने नाबाद 47 रन की पारी खेली।

ये चेन्नई की लगातार तीसरी हार है, 2014 के बाद ये पहला मौका है जब चेन्नई ने लगातार 3 मैच हारे हैं।

हैदराबाद की गेंदबाजी किफायती रही, हालांकि अब्दुल समद महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 41 रन दिए और इंडियन टी20 लीग में पहला विकेट भी हासिल किया। नटराजन ने 4 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 3.1 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया भुवनेश्वर पारी के 18वें ओवर में चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। वहीं राशिद खान ने चार ओवर में केवल 12 रन दिए लेकिन वे कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए।

प्रियम गर्ग को शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular