HomeCricketइंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम पंजाब, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम पंजाब, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में मंगलवार को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला भी बहुत महत्वपूर्ण होगा। इस मुकाबले में आमने-सामने होंगी मुंबई और पंजाब। मुंबई के लिए यह सीजन बहुत खराब रहा है वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर है वहीं पंजाब भी उसी स्थिति में है और उनके भी 8 अंक हैं। प्ले ऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत बहुत जरूरी है।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

मुंबई

पांच बार की चैंपियन मुंबई के लिए यह सीजन काफी खराब रहा है, मुंबई इस समय सातवें स्थान पर है। दूसरे चरण में मुंबई एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है। पिछले मैच में बैंगलोर के खिलाफ मुंबई को करारी हार का सामना करना पड़ा। एक समय वे पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 57 रन बना चुके थे और उसके बाद 111 पर ऑल आउट हो गए। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने शानदार शुरूआत दी थी लेकिन उसके बाद बाकी बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचने में भी नाकाम रहे। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या की फॉर्म एक बड़ी चिंता है। साथ ही इतने लंबे समय तक टीम से बाहर रहने के बाद हार्दिक पांड्या भी खराब फॉर्म में है।

लेकिन मुंबई के पास मजबूत खिलाड़ियों की बेहतरीन टीम है और हमें नहीं लगता कि वे अभी बल्लेबाजी क्रम में कोई बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। मुंबई टीम वापसी करना जानती है और वे अतीत में भी ऐसा कर चुके हैं। हालांकि बल्लेबाजी की अपेक्षाकृत मुंबई की गेंदबाजी शानदार रही है ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया है। एडम मिल्ने भी बहुत अच्छे रहे हैं। स्पिनरों राहुल चाहर और कुणाल पांड्या का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। पंजाब के खिलाफ मैच जीतकर टीम वापसी को आतुर होगी।

पंजाब

पंजाब ने दूसरे चरण में दो में से एक मुकाबले में जीत दर्ज की है। पहले मैच में राजस्थान के खिलाफ वे जीत के बहुत करीब पहुंचकर हार गए थे। पिछले मुकाबले में भी उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ करीबी मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। लेकिन पंजाब की हालत भी मुंबई की तरह ही है क्योंकि उनके ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल अच्छी फॉर्म में है और टीम को अच्छी शुरूआत देने में कामयाब रहे हैं। लेकिन मध्यक्रम ने निराश किया है। टीम में क्रिस गेल, मारक्रम, दीपक हुडा और निकोलस पूरण जैसे नाम हैं लेकिन उनके बल्ले से अभी तक वैसी पारियां नहीं आई हैं जिसके लिए वे जाने जाते हैं। 

गेंदबाजी में टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा काम किया है। स्पिनर्स हरप्रीत बरार और रवि बिश्नोई ने अच्छी गेंदबाजी की है क्योंकि यहां के विकेट स्पिनर्स के अनुकूल हैं। नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट मोहम्मद शमी के रूप में टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं।

पिच रिपोर्ट-

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त स्विंग और उछाल प्रदान करती है, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच धीमी हो सकती है, जिससे स्पिनरों को खेल में मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।


संभावित एकादश-

मुंबई

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

पंजाब

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह

महत्वपूर्ण खिलाड़ी-

मुंबई– क्विंटन डी कॉक, जसप्रीत बुमराह

पंजाब– केएल राहुल, अर्शदीप सिंह

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular