HomeCricketइंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम राजस्थान, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम राजस्थान, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के 24वें मुकाबले में मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में वापसी की है। दो मैच लगातार हारने के बाद मुंबई को यह जीत मिली है।

पावरप्ले में राजस्थान की अच्छी शुरूआत

टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान की इस सीजन में सबसे अच्छी शुरूआत हुई और पावरप्ले में राजस्थान ने कोई विकेट नहीं गवायां। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़कर राजस्थान को मजबूत शुरूआत दिलवाई। पारी के आठवें ओवर में राहुल चाहर की गेंद पर एक बड़ा हिट लगाने के प्रयास में जोस बटलर स्टंपिंग आउट हो गए। बटलर ने 32 गेंदो पर 3 चौके व 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। थोड़ी ही देर बाद राहुल चाहर ने यशस्वी जायसवाल को भी अपनी फिरकी में फंसाया। जायसवाल ने 20 गेंदो पर 2 चौके व 2 छक्को की मदद से 32 रन की पारी खेली।

सैमसन-दुबे की अर्धशतकीय साझेदारी

दो विकेट गवांने के बाद संजू सैमसन और शिवम दुबे में अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। सैमसन ने 27 गेंदो पर 5 चौकों की मदद से 42 रन की पारी खेली। शिवम दुबे ने 35 रन बनाए लेकिन उनकी पारी अपेक्षाकृत धीमी रही और उन्होंने 31 गेंदे खेली जिसमें 2 चौके व 2 छक्के शामिल थे। अंत में रियान पराग ने 7 गेंदो में केवल 8 रन बनाए। बुमराह और कुल्टर नाइल की गेंदो पर अंतिम ओवरों में राजस्थान के बल्लेबाज रन नहीं बटोर सके। राजस्थान निर्धारित ओवरों में 4 विकेट पर 171 रन बना सकी। 

रोहित-डिकॉक ने पावरप्ले में दी मुंबई को अच्छी शुरूआत

डिकॉक और रोहित की जोड़ी ने मुंबई को अच्छी शुरूआत दी। दोनों ने पावरप्ले में 49 रन जोड़े। इस जोड़ी को क्रिस मॉरिस ने पारी के छठे ओवर में तोड़ा। रोहित आज थोड़े संघर्ष करते दिखाई दिए, रोहित शर्मा ने 17 गेंदो पर एक छक्के की सहायता से 14 रन बनाए। लेकिन डिकॉक दूसरे छोर से डिकॉक ताबड़तोड़ रन बटोरने में सफल रहे। 

रोहित शर्मा के जाने के बाद डिकॉक और सूर्यकुमार यादव ने 34 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी क्रिम मॉरिस ने तोड़ा। सूर्यकुमार यादव ने 3 चौको की सहायता से 16 रन की पारी खेली। यादव के बाद बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल पांड्या, आज उन्हें बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट किया गया। 

डिकॉक और क्रुणाल के बीच 63 रन की शानदार साझेदारी हुई। क्रुणाल पांड्या ने अच्छे हाथ दिखाए और प्रमोट किए जाने का भरपूर फायदा उठाते हुए 26 गेंदो में 2 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। इस साझेदारी को मुस्तफिजुर ने क्रुणाल पांड्या का विकेट लेकर तोड़ा। लेकिन तब तक शायद थोड़ी देर हो चुकी थी क्योंकि क्रुणाल पांड्या और डिकॉक की साझेदारी मुंबई को जीत के काफी करीब ला चुकी थी। 

पोलार्ड ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से इस मैच को फिनिश कर दिया और डिकॉक इस पारी के हीरो रहे उन्होंने 50 गेंदो पर 6 चौकों व 2 छक्कों की सहायता से नाबाद 70 रन बनाए, यह इंडियन टी20 लीग में उनका 15वां अर्धशतक था। पोलार्ड 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर-

राजस्थान- 171/4 (संजू सैमसन- 42, राहुल चाहर-33/2)

मुंबई – 172/3 (डिकॉक-70*, क्रिस मॉरिस- 33/2)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular