HomeCricketइंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम हैदराबाद, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम हैदराबाद, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के नौवें मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और हैदराबाद को 151 रन का लक्ष्य दिया जवाब में हैदराबाद 19.4 ओवर में 137 पर ऑलआउट हो गई।

रोहित-डिकॉक ने दी मुंबई को मजबूत शुरूआत

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। रोहित शर्मा अच्छी लय में लग रहे थे, लेकिन पारी के सातवें ओवर में विजय शंकर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में उन्होंने अपना विकेट गवां दिया। रोहित ने 2 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 32 रन की पारी खेली। एक बार फिर रोहित शर्मा अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। इसके बाद आए सूर्यकुमार यादव भी केवल 10 रन बनाकर चलते बने। 

डिकॉक और पोलार्ड की पारियों की बदौलत मुंबई ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

डिकॉक पारी की शुरूआत से ही क्रीज पर टिके हुए थे। उन्होंने रोहित शर्मा और यादव के साथ अच्छी साझेदारियां की पारी के 14वें ओवर में मुजीब ने डिकॉक को वापस पवैलियन भेज दिया। डिकॉक ने 40 रन की पारी खेली। मुंबई का मध्यक्रम एक बार फिर से चेन्नई की पिच पर नाकाम रहा। सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में प्रभावित नहीं कर पाए। लेकिन अंतिम ओवरों में पोलार्ड ने अपनी तेज पारी की से मुंबई को 150 तक पहुंचाया। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की दो गेंदो पर लगातार दो छक्के जड़े। पोलार्ड ने 22 गेंदो पर 1 चौका व 3 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। 

हैदराबाद की ओर से विजय शंकर एवं मुजीब ने 2-2 विकेट लिए। राशिद खान ने 4 ओवर में 22 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 

बेयरस्टो ने दिलाई शानदार शुरूआत

इस मुकाबले में हैदराबाद ने अपने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की जगह विराट सिंह को खिलाया। इसलिए ओपनिंग करने आए जॉनी बेयरस्टो। जॉनी बेयरस्टो आते ही मुंबई के गेंदबाजों पर टूट पड़े। वॉर्नर और बेयरस्टो के बीच शानदार साझेदारी चल रही थी। लेकिन पारी के आठवें ओवर में बेयरस्टो हिट विकेट होकर अपना विकेट गवां बैठे। जॉनी बेयरस्टो ने 22 गेंदो पर 3 चौकों एवं 4 छक्कों की मदद से 43 रन की शानदार पारी खेली। इसके एक ओवर बाद ही मनीष पांडे भी केवल 2 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार हो गए।


डेविड वॉर्नर का रनआउट टर्निंग प्वाइंट

मनीष पांडे के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट सिंह। डेविड वॉर्नर और विराट सिंह के बीच अच्छी साझेदारी होती दिख रही थी। लेकिन 12वें ओवर में एक रन चुराते समय डेविड वॉर्नर को हार्दिक पांड्या ने शानदार डायरेक्ट थ्रो फेंककर रन आउट कर पवैलियन रवाना कर दिया। यहीं से मैच की सारी परिस्थितियां बदल गई और हैदराबाद की पारी का एक बार फिर से चेन्नई के पिच पर पतन हो गया। विराट सिंह और अभिषेक शर्मा को राहुल चाहर ने अपनी फिरकी में फंसा लिया। वहीं हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर से शानदार डायरेक्ट थ्रो फेंककर अब्दुल समद को रनआउट कर दिया। विजय शंकर एक ओर से अच्छी पारी खेल रहे थे। लेकिन बुमराह के सामने उनकी एक नहीं चली और 28 रन बनाकर वे बुमराह का शिकार बने और हैदराबाद की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। बुमराह और बोल्ट की आखिरी ओवरों में घातक गेंदबाजी के चलते हैदराबाद 137 पर ऑलआउट हो गई।

संक्षिप्त स्कोर-

मुंबई- 150/5 (डिकॉक- 40, विजय शंकर- 19/2)

हैदराबाद- 137/10 (बेयरस्टो- 43, चाहर- 19/3)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular