HomeCricketइंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः मुंबई बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में शनिवार 17 अप्रैल को मुंबईहैदराबाद के बीच भिडंत होगी। इस मैच में दोनों ही टीमें अपना तीसरा मुकाबला खेलेगी। हैदराबाद अपने दोनों मुकाबले हार कर आ रही है वहीं मुंबई ने पहले मैच में हार के बाद दूसरे मैच में कोलकाता को हराया था।

मैच का स्थान- एम ए चिंदबरम स्टेडियम, चेन्नई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद ने चेन्नई में टॉस जीतकर भी दोनों मैच गवाएं और पहले फील्डिंग चुनने का वॉर्नर का फैसला सही साबित नहीं हुआ। पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ 188 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद ने अच्छा संघर्ष किया था। लेकिन बैंगलोर के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में हैदराबाद काफी मजबूत स्थिति में थी। 150 के स्कोर का पीछा करते समय हैदराबाद का स्कोर एक समय 96 रन पर एक विकेट था। लेकिन इसके बाद वॉर्नर का विकेट गिरा और हैदराबाद की पारी का पतन हो गया। मनीष पांडे ने अच्छी पारी खेली थी लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी खराब रहा था। उन्हें इस पर काम करने की जरूरत है। वहीं शीर्ष क्रम में साहा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा ताकि वे कप्तान वॉर्नर का अच्छा साथ दे सकें। 

हैदराबाद के पास अच्छी बैटिंग लाइन-अप है लेकिन दूसरे मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा। 2020 में भी हैदराबाद ने शुरू के दो मैच हारने के बाद अच्छी वापसी की थी। हैदराबाद से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। केन विलियमसन को हम इस मुकाबले में देख सकते हैं और उनके आने से टीम की ताकत निश्चित रूप से बढ़ेगी। टीम के गेंदबाजों ने अच्छा काम किया है। इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में विलियमसन के शामिल होने की संभावना है। 

इस बीच, कम स्कोर वाले खेल में कोलकाता के खिलाफ वापसी करने के बाद मुंबई का हौसला बढ़ा है। रोहित शर्मा की स्मार्ट कप्तानी पिछले खेल का मुख्य आकर्षण थी। मुंबई को अब दो मैचों में एक जीत और एक हार मिली है। डिफेंडिंग चैंपियन को भी अपने मध्य क्रम में सुधार करने की आवश्यकता होगी। दोनों मैचों में मध्यक्रम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। शुरुआती गेम में, उन्होंने 56 रन के अंतराल में आखिरी 7 विकेट खो दिए, और दूसरे गेम में, उन्होंने 37 रन के अंतर में 7 विकेट खो दिए। लेकिन दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार ने शानदार अर्धशतक लगाया। रोहित शर्मा भी अच्छा कर रहे हैं। 

इस मैदान पर दोनों ही टीमों को संभल कर खेलना होगा। छोटे स्कोर को भी चेज करना यहां मुश्किल हो रहा है। कप्तानों को टॉस के बाद अपने फैसले को बदलना होगा। मुंबई इस मैच में एक अतिरिक्त स्पिनर खिला सकती है। राहुल चाहर अच्छा कर रहे हैं लेकिन उन्हें सपोर्ट की आवश्यकता है। इस मैच में किसका पलड़ा भारी रहेगा यह कहना मुश्किल है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास अच्छी क्षमता है।

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई की पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं है और पिछले मैचों में हमने यह देखा। इस मुकाबले में भी गेंदबाजों का दबदबा रह सकता है। दोनों ही पारियों में बल्लेबाजी आसान नहीं होने वाली। टॉस जीतकर कप्तान पहले बैटिंग का फैसला कर सकते हैं। क्योंकि हमने देखा है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को इस पिच पर काफी कठिनाई हो रही है।

संभावित एकादश-

हैदराबाद– रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वार्नर कप्तान), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज़ नदीम

मुंबई-रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, मार्काे जानसेन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

हैदराबाद डेविड वार्नर, राशिद खान

मुंबई– सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular