HomeCricketइंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में आज आमने सामने होंगी नंबर- तीन पर मौजूद बैंगलोर और सबसे निचले स्थान पर मौजूद हैदराबाद। बैंगलोर के लिए यह मैच अभ्यास मैच की तरह होगा क्योंकि वे पहले ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुके हैं वहीं दूसरी ओर हैदराबाद इस सीजन में 10 मैच हार चुकी है तो वे अपने अंतिम बचे दो मैचों में जीत हासिल करना चाहेगी।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बैंगलोर

बैंगलोर ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है और लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है। बैंगलोर के पास सबसे बड़ी ताकत उनकी बल्लेबाजी है। विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल अच्छी फॉर्म में हैं जबकि एबी डिविलियर्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सही मौके का इंतजार कर रहे हैं, अभी तक उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। लेकिन नंबर-3 की पोजिशन पर उनका कोई भी बल्लेबाज फिट नहीं बैठ रहा है। पिछले मैच में उन्होंने श्रीकर भरत की जगह डेनियल क्रिस्टियन को नंबर तीन पर भेजा और वे गोल्डन डक पर आउट होकर पवैलियन लौटे। उनके पास शाहबाज अहमद और जॉर्ज गार्टन के साथ नंबर 6 और 7 तक बल्लेबाजी लाइनअप काफी लंबी है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो हर्षल पटेल इस सीजन में कहर बरपा रहे हैं और 26 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर भी हैं। उनके पास इंडियन टी20 लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का मौका है। उनकी धीमी गेंदों का मिश्रण के साथ डेथ ओवरों में मुकाबला करना मुश्किल है और वह इस मैच में भी बैंगलोर के लिए टॉप-विकेट टेकर हो सकते हैं। स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने भी हाल के मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है।

हैदराबाद

हैदराबाद के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं है क्योंकि वे पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। यह सीजन हैदराबाद के लिए सबसे खराब रहा है और उन्होंने केवल 2 ही मैचों में जीत दर्ज की है। उन्होंने 10 मैचों में हार झेली है इसलिए यह मुकाबला अब टीम के लिए साख बचाने वाला होगा। हैदराबाद के दो मुकाबले बचे हैं और टीम अब सिर्फ अपनी साख बचाना चाहेगी।

हैदराबाद की बल्लेबाजी जेसन रॉय और केन विलियमसन पर अधिक निर्भर है, बतौर ओपनर ऋद्धिमान साहा भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मध्यक्रम में अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा हैं, हैदराबाद के पास जेसन होल्डर और राशिद खान जैसे ऑलराउंडर्स भी हैं। लेकिन टीम का मध्यक्रम फ्लॉप रहा है और यह हैदराबाद के असफलता का बड़ा कारण रहा है। होल्डर ने कुछ मैचों में निचले क्रम पर अच्छे हाथ दिखाए हैं।

वहीं हैदराबाद ने गेंदबाजी में भी संघर्ष किया है। मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अच्छी लय में नहीं दिखे हैं और नई गेंद से कमाल नहीं दिखा पाए हैं संदीप शर्मा की गेंदबाजी भी औसत रही है। होल्डर ने गेंदबाजी से प्रभावित किया हैं वहीं मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान हमेशा की तरह विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खामोश रखने में कामयाब रहे हैं। लेकिन बैंगलोर एक मजबूत टीम है और उनके खिलाफ जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा।

पिच रिपोर्ट-

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त स्विंग और उछाल प्रदान करती है, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच धीमी हो सकती है, जिससे स्पिनरों को खेल में मदद मिल सकती है। पिछले मुकाबले में यहां राजस्थान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी, बैंगलोर को इसका फायदा मिल सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी कर सकती है।

संभावित एकादश-

बैंगलोर

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

हैदराबाद

जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (सी), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल

महत्वपूर्ण खिलाड़ी-

बैंगलोर–  ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल

हैदराबाद– जेसन रॉय, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular