HomeCricketइंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम मुंबई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः बैंगलोर बनाम मुंबई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी बैंगलोर और मुंबई। दोनों ही टीमों को जीत की तलाश है क्योंकि यूएई में लेग में अभी दोनों टीमों ने दो-दो मैच खेले हैं और दोनों को इन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आज कौनसी टीम बाजी मारती है और कौनसी टीम लगातार तीसरा मुकाबला हारती है?

मैच का स्थान – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बैंगलौर

बैंगलोर ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में धमाकेदार शुरुआत की और यहां तक कि 100+ ओपनिंग पार्टनरशिप भी की लेकिन इसके बाद भी वे बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। हालांकि विराट कोहली ने अर्धशतक जमाते हुए अपनी फॉर्म दिखाई उनका फॉर्म में आना टीम के लिए फायदेमंद होगा। देवदत्त पडिकल के बल्ले से भी लगातार रन आ रहे हैं लेकिन टीम के मध्यक्रम का प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय है। नंबर तीन की स्थिति बैंगलोर के लिए एक समस्या बनी हुई है। नंबर-तीन पर उन्हें एक सक्षम बल्लेबाज के विकल्प को तलाशना होगा। एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल दुबई की तेज सतह पर कारगर साबित हो सकते हैं। टिम डेविड भी इस पिच पर अपने आप को साबित कर सकते हैं।

हाल के मैचों में बैंगलोर की गेंदबाजी काफी खराब रही है। वानिंदु हसरंगा अप्रभावी रहे हैं, मोहम्मद सिराज महंगे साबित हुए हैं, और युजवेंद्र चहल के लिए यह सीजन शायद सबसे खराब जा रहा है। नवदीप सैनी को भी गेंदबाजी आक्रमण में शामिल करने से वास्तव में बहुत फर्क नहीं पड़ा है। बैंगलोर इस मैच में बदलाव कर सकती है और हसरंगा की जगह डैन क्रिस्टियन या जॉर्ज गार्टन को ले सकती है।

मुंबई

मुंबई यूएई लेग के पहले मैच में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बिना उतरी थी और चेन्नई के खिलाफ मैच हार गई थी। इसके बाद वे हार्दिक पांड्या के बिना ही कोलकाता के खिलाफ खेलने उतरे और वहां भी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने जिस शक्तिशाली मध्य-क्रम पर हमेशा भरोसा किया है, वह इस सीजन में संघर्ष करता दिख रहा है। यह स्पष्ट नहीं है कि हार्दिक पांड्या इस मैच को खेलने वाले हैं या नहीं लेकिन ऐसा लगता है कि वह बहुत जल्द खेलेंगे। कागजों पर हालांकि, मुंबई की बल्लेबाजी लाइनअप बहुत मजबूत है। रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, और कीरोन पोलार्ड के साथ सौरभ तिवारी और क्रुणाल पांड्या मुंबई की बैटिंग लाइन अप को एक मजबूत बैटिंग लाइन अप बनाते हैं।

लेकिन जहां बल्लेबाजी एक मुद्दा रहा है, वहीं मुंबई के लिए गेंदबाजी लाइनअप शानदार है। ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और कुणाल पांड्या गेंदबाजी लाइन अप को संतुलन प्रदान करते हैं। एडम मिल्ने अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं लेकिन इस मैच में उनसे उम्मीदें होंगी। 

उम्मीद है कि इस मुकाबले में चैंपियन मुंबई जीत की राह पर वापस लौटेगी।

पिच रिपोर्ट-

दुबई के पिच में अच्छी गति है और गेंद बल्ले पर बहुत अच्छी तरह से आती है। ऐसे में एक बार नजरें जमाने के बाद बल्लेबाज यहां बड़े शॉट्स खेल सकते हैं। पिच तेज गेंदबाजों को अधिक मदद करती है स्पिनर्स को इस पिच पर संघर्ष करना पड़ेगा। दोनों टीमों की बैटिंग लाइनअप को देखते हुए यह एक हाई स्कोरिंग मैच भी हो सकता है। 170-180 के बीच पहले बैटिंग करने वाली टीम स्कोर कर सकती है।

संभावित एकादश-

बैंगलोर-

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एस भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, टिम डेविड, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

मुंबई-

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

मुख्य खिलाड़ी

बैंगलोर– देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल

मुंबई– क्विंटन डी कॉक, जसप्रीत बुमराह

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular