HomeCricketइंडियन टी20 लीगः बीसीसीआई को सरकार से प्राप्त हुई लिखित स्वीकृति

इंडियन टी20 लीगः बीसीसीआई को सरकार से प्राप्त हुई लिखित स्वीकृति

इंडियन टी-20 लीग के 13वें सीजन का आयोजन इस वर्ष यूएई में किया जाएगा, यह लीग अब 19 सितंबर से लेकर 10 नवंबर तक खेली जाएगी। बीसीसीआई ने भारत सरकार से इसके लिए अनुमति मांगी थी, क्योंकि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण ये लीग भारत में करवाना संभव नहीं था। लेकिन अब बीसीसीआई की अनुमति को भारत सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया है और लीग के यूएई में आयोजन के लिए हरी झंडी मिल गई है।

टूर्नामेंट के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि की है कि केंद्र सरकार की तरफ से इस आयोजन के लिए हरी झंडी मिल गई है। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाले इस आयोजन के लिए भारत सरकार ने पिछले हफ्ते ही अनुमति दे दी थी। कोरोना वायरस के कारण लीग के आयोजन को भारत से बाहर आयोजित करवाने पर विचार था और यूएई ने अपने यहां टूर्नामेंट को आयोजित करने का प्रस्ताव रखा था।

यूएई ने जब इस प्रस्ताव को भेजा और बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि अब ये टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा तब अटकले थीं कि क्या भारत सरकार के गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से बीसीसीआई को लिखित में अनुमति प्राप्त हुई है? अब इस बात की पुष्टि टूर्नामेंट के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कर दी है। उन्होंने कहा कि ‘हां, हमें भारत सरकार से टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करवाने की लिखित में अनुमति प्राप्त हो चुकी है‘।

जब भारत का कोई घरेलू टूर्नामेंट देश के बाहर शिफ्ट किया जाता है तो इसके लिए खेल मंत्रालय के साथ-साथ विदेश और गृह मंत्रालय की स्वीकृति लेनी पड़ती है। इंडियन टी20 लीग टूर्नामेंट के एक अधिकारी ने बताया, एक बार जब हमें भारत सरकार की तरफ से मौखिक तौर पर स्वीकृति मिल गई थी तो हमने इस बारे में अमीरात क्रिकेट बोर्ड को जानकारी दे दी थी। अब हमारे पास लिखित में भी इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करवाने की अनुमति है तो फ्रेंचाइजी इस बात को लेकर आश्वस्त हो सकते हैं कि सभी चीजें सही दिशा में चल रही हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular