HomeCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में शुक्रवार 16 अप्रैल को आठवां मुकाबला खेला जाएगा चेन्नई और पंजाब के बीच। चेन्नई ने अपना पहला मैच दिल्ली के खिलाफ हारा था और पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की थी।

मैच का स्थान – वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पहले मुकाबले में हारने के बाद चेन्नई दूसरे मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी। चेन्नई के पास अच्छी बल्लेबाजी है और सुरेश रैना के टीम में वापस आने से टीम की ताकत और बढ़ गई है। पिछले मुकाबले में रैना ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों ही फ्लॉप रहे थे। उम्मीद है कि दोनों इस बार चेन्नई को अच्छी शुरूआत देने में कामयाबा होंगे। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। मोइन अली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायडू और सैम करन ने अच्छी पारियां खेली, जबकी धोनी डक पर आउट हुए। मुंबई के पिच पर चेन्नई ने 188 को स्कोर खड़ा किया था।

लेकिन चेन्नई के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय रहेगी दीपक चाहर नई गेंद से विकेट नहीं निकाल पाए। शार्दुल ठाकुर भी काफी महंगे साबित हुए। टीम के पास रवींद्र जडेजा और मोइन अली के रूप में स्पिनर नहीं है। लेकिन वे विशेषज्ञ स्पिनर नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि धोनी इस मुकाबले में ब्रावो की जगह इमरान ताहिर के रूप में एक स्पिनर को टीम में शामिल करें। टीम के पास मजबूत बल्लेबाजी है लेकिन चेन्नई को अपनी गेंदबाजी भी मजबूत करनी होगी।

वहीं पंजाब ने अपने पहले मुकाबले में राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में मात दी थी। टीम के स्टार प्लेयर और कप्तान केएल राहुल ने अपनी फॉर्म को जारी रखा। केएल राहुल पिछले सीजन में ऑरेंज कैप होल्डर थे। इस सीजन में भी अपने पहले मुकाबले में उन्होंने 91 रन की शानदार पारी खेली। मयंक अग्रवाल अच्छी शुरूआत के बाद विकेट गवां बैठे थे। लेकिन टीम के पास सशक्त बल्लेबाजी यूनिट है। गेल ने भी ओपनिंग गेम में 40 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं दीपक हुडा को प्रमोट किया गया और निकोलस पूरण से पहले बल्लेबाजी करने भेजा गया और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 64 रन ठोके। एक मजबूत बल्लेबाजी यूनिट के साथ पंजाब इस मुकाबले में चेन्नई को चुनौती देने में कामयाब होगी। 

लेकिन गेंदबाजी में पंजाब को थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी उनके पास मुख्य तेज गेंदबाज हैं अर्शदीप ने पहले मैच में प्रभावित किया था। लेकिन झे रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को भारतीय पिचों को समझना होगा। दोनों गेंदबाजों ने पहले मैच में काफी रन लुटाए। यदि इस मुकाबले में पंजाब की गेंदबाजी ठीक नहीं रही तो चेन्नई उन पर हावी हो सकती है। टीम समान प्लेइंग इलेवन के साथ इस मुकाबले में उतर सकती है।

पिच रिपोर्ट-

वानखेडे की पिच बल्लेबाजी के काफी शानदार है। हम इस मैच में बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। गेंदबाजों को यहां थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। ओस के प्रभाव के कारण टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी चुनना पंसद करेंगी।

संभावित एकादश-

चेन्नई- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोइन अली, एमएस धोनी (कप्तान- विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो/इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

पंजाब– केएल राहुल (कप्तान – विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

चेन्नई– सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा

पंजाब– केएल राहुल, अर्शदीप सिंह

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular