HomeCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग शक्रवार 30 अप्रैल को बैंगलोर को टक्कर देने उतरेगी पंजाब। बैंगलोर इस सीजन में शानदार फॉर्म में है और पंजाब की टीम ने 6 में से 4 मुकाबले गवाएं हैं।

 

मैच का स्थान- नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

समय– 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

अप्रैल महीने का अंतिम मुकाबला बैंगलोर और पंजाब के बीच होगा। दोनों ही टीमों की कहानी एक-दूसरे से विपरीत है। बैंगलोर इस सीजन में शानदार फॉर्म में है लेकिन पंजाब 4 मुकाबले हार चुकी है। बैंगलोर को एकमात्र हार चेन्नई के खिलाफ मिली थी।

23 अप्रैल को हुए मुकाबले में पंजाब ने मुंबई पर आसानी से जीत दर्ज करते हुए 9 विकेट से मात दी थी। लेकिन उसके अगले मुकाबले में फिर से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। कोलकाता के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पंजाब अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों पर काफी निर्भर है। यानि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के जल्दी आउट हो जाने के बाद टीम पर दबाव आ जाता है। पिछले मुकाबले में क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदो में 30 रन की पारी खेली थी। गेंदबाजी युनिट ने भी पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन आगामी मैचों में जीत दर्ज करने के लिए टीम को एकजुट होकर खेलने की आवश्यकता है। वहीं निकोलस पूरण के लगातार असफल होने के बाद भी पंजाब ने अभी तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज डेविड मालन को मौका नहीं दिया है। क्रिस जॉर्डन ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इस मुकाबले में टीम में ज्यादा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। लेकिन हो सकता है डेविड मालन को हम इस मैच में डेब्यू करते देखें।

वहीं दूसरी ओर बैंगलोर इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन कर रही है। उन्हें यहां से प्लेऑफ तक का सफर तय करने के लिए बचे हुए 8 मुकाबलों में से 3 मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह काम मुश्किल नहीं लग रहा है। दिल्ली ने पिछली रात कोलकाता को हराकर अंकतालिका में दूसरा स्थान पा लिया था। इस वक्त बैंगलोर नंबर तीन पर है लेकिन इस मुकाबले को जीतने पर वे नंबर-1 पर आ जाएंगे। 

कोहली और देवदत्त पडिकल की जोड़ी कमाल दिखा रही है। वहीं ग्लैन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स भी पूरे रंग में है। यानि टीम का शीर्ष क्रम और मध्यक्रम मजबूत है। बैंगलोर ने डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है लेकिन वे प्रभावित नहीं कर पाए हैं। हालांकि कोहली शायद ही अपनी एकादश में कोई बदलाव करना चाहेंगे। 

गेंदबाजी युनिट भी कमाल का प्रदर्शन कर रही है। हर्षल पटेल ने इस सीजन में अपना जलवा बिखेरा है और 17 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर भी हैं। वे डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज भी नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, सिराज का प्रदर्शन हर खेल के साथ और भी बेहतर होता जा रहा है। यह बैंगलोर के लिए अच्छा संकेत है। 

पिच रिपोर्ट-

मोटेरा का विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा है। दोनों टीमों के पास अच्छे हिटर्स हैं हम यहां एक हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी। 

संभावित एकादश-

पंजाब– केएल राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन / डेविड मालन, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

बैंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पंजाब– मंयक अग्रवाल, मोहम्मद शमी

बैंगलोर– एबी डिविलियर्स, हर्षल पटेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular