HomeCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम हैदराबाद, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम हैदराबाद, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के 14वें मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब को 9  विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। हैदराबाद ने इससे पहले तीन मुकाबले गवाएं थे वहीं पंजाब की यह लगातार तीसरी हार है। 

धीमी शुरूआत के बाद हुआ पंजाब के विकेटों का पतन

टॉस जीतकर मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी चुनी और पंजाब की शुरूआत बेहद धीमी रही। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे असहज नजर आ रहे थे। पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर 15 के कुल स्कोर पर पंजाब को पहला झटका दिया भुवनेश्वर कुमार ने। उन्होंने केएल राहुल को केदार जाधव के हाथों कैच करवाकर पवैलियन रवाना किया केएल राहुल ने मात्र 4 रन बनाए। 

मयंक अग्रवाल अच्छी लय में लग रहे थे लेकिन सातवें ओवर में खलील अहमद की गेंद पर वे भी अपना विकेट गवां बैठे। उन्होंने 22 रन की पारी खेली। उनके विकेट के बाद पंजाब की वापसी नहीं हो सकी और विकेट निरंतर अंतराल में गिरते रहे। आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर निकोलस पूरण शून्य पर बिना कोई गेंद खेले ही रनआउट होकर पवैलियन लौट गए। अगले ही ओवर में राशिद खान ने गेल को अपनी फिरकी में फंसा लिया और 15 रन बनाकर वे भी लौट गए। दीपक हुडा और हेनरिक्स के बीच अच्छी साझेदारी होती दिख रही थी। लेकिन इस बार अभिषेक शर्मा ने अपनी फिरकी से इस साझेदारी को तोड़ा और पहले दीपक हुडा को और उसके बाद हेनरिक्स को आउट किया। हुडा ने 13 वहीं हेनरिक्स ने 14 रन बनाए। शाहरुख खान ने एक बार फिर प्रभावी पारी खेली और 17 गेंदो में 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए। लेकिन विकेट निरंतर अंतराल पर गिरते रहे और पंजाब 19.4 ओवर में 120 पर ऑलआउट हो गए।

हैदराबाद की ओर से खलील अहमद ने 3, अभिषेक शर्मा ने 2 विकेट लिए। भुवनेश्वर, कौल एवं राशिद को एक-एक सफलता मिली।

वॉर्नर-बेयरस्टो की जोड़ी ने रखी जीत की नींव

121 के स्कोर का पीछा करने में इस बार हैदराबाद को ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े और हैदराबाद को शानदार शुरूआत दी। 11वें ओवर की पहली गेंद पर फबियन एलन ने डेविड वॉर्नर को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करवाया। वॉर्नर ने 37 रन की पारी खेली। इसके बाद क्रीज पर आए वो बल्लेबाज जिनका सभी को बेसब्री से इंतजार था यानि केन विलियमसन, विलियमसन ने बेयरस्टो का पूरा साथ दिया। जॉनी बेयरस्टो एक छोर से बड़े शॉट खेल रहे थे वहीं दूसरी ओर केन विलियमसन लगातार स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे। विलियमसन ने 19 गेंदो पर 16 रन बनाए उनकी पारी में कोई भी बाउंड्री शामिल नहीं थी। वहीं बेयरस्टो ने 56 गेंदो में 3 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। हैदराबाद ने 18.4 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर-

पंजाब- 120/10 (शाहरुख खान-22, खलील अहमद- 21/3)

हैदराबाद – 121/1 (बेयरस्टो- 63, एलन- 22/1)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular