HomeCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में बुधवार 21 अप्रैल को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें से पहला मुकाबला होगा पंजाब और हैदराबाद के बीच। हैदराबाद ने अभी तक इंडियन टी20 लीग के इस सीजन में कोई भी जीत दर्ज नहीं की है। वहीं पंजाब ने भी 3 में से दो मुकाबले गवाएं हैं।

मैच का स्थान– एमए चिंदबरम स्टेडियम, चेन्नई

समय– 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू

इंडियन टी 20 लीग 2021 के पहले हफ्ते के बाद, पंजाब और हैदराबाद के लिए चीजें अच्छी नहीं रही। पंजाब ने पहला मैच राजस्थान के खिलाफ जीता, यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला था जिसमें पंजाब ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। अगले दो मैचों में, वे चेन्नई और दिल्ली से हार गए। उनकी बल्लेबाजी की खामियां चेन्नई के खिलाफ उजागर हुई और टीम मात्र 106 रन ही बना पाई। पिछले खेल में, दिल्ली के खिलाफ केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 61 रन बनाए हालांकि उनकी पारी धीमी थी, लेकिन टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लेकिन बॉलिंग आश्वस्त नहीं थी और पंजाब इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई केवल अर्शदीप मुंबई में हुए तीनों मैचों में बेहतर दिखे।

पंजाब अब चेन्नई में अपने मैच खेलेगी और यहां पहला मैच हैदराबाद से खेलेगी। केएल राहुल की सेना दो मैचों की हार के बाद वापसी करने की कोशिश करेगी। पंजाब के दो विदेशी बल्लेबाज रिचर्डसन और मेरेडिथ ने 10 से अधिक रन प्रति ओवर दिए, जो एक बड़ी चिंता है। चेन्नई के विकेट पर स्पिनर कमाल दिखा रहे हैं इसलिए पंजाब के लिए रवि बिश्नोई अपना पहला मुकाबला खेल सकते हैं। स्पिन संयोजन बेहतर करने के लिए मुरुगन अश्विन भी वापसी करेंगे। पंजाब तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है या यदि वे एक और विदेशी खिलाड़ी को शामिल करते हैं, तो वे मालन या हेनरिक्स को चुन सकते हैं।

दूसरी ओर हैदराबाद इस सीजन की एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। हैदराबाद लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। यह काफी आश्चर्य की बात है क्योंकि हैदराबाद ने पिछले पांच वर्षों में कोई भी प्ले ऑफ मिस नहीं किया है। हैदराबाद को पिछली दो हार लक्ष्य का पीछा करते समय मिली। हैदराबाद का मध्यक्रम बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। केवल डेविड वॉर्नर के बल्ले से अच्छी पारियां आई हैं। मध्यक्रम की विफलता हैदराबाद की हार का कारण बनी। हैदराबाद की टीम संयोजन पर कई सवाल उठे क्योंकि वॉर्नर ने केन विलियमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। इसलिए इस मैच में केन विलियमसन प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं।

यदि मुजीब को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाता है तो दूसरे स्पिनर के तौर पर नदीम को टीम में शामिल किया जा सकता है। राशिद खान हमेशा की तरह इस सीजन में भी अब तक किफायती रहे हैं। विजय शंकर ने अंतिम मुकाबले में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी जो कि हैदराबाद के लिए अच्छा संकेत है। यदि हैदराबाद आज भी मुकाबला हार जाती है तो उनके लिए प्लेऑफ तक का सफर मुश्किल हो जाएगा। उसके बाद उन्हें अपने 10 में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी ही होगी जो कि आसान नहीं होगा।

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई का पिच हर मैच के साथ धीमा होता जा रहा है। स्पिनर्स पिच से फायदा उठा रहे हैं। ऐसे में दोनों टीमों के स्पिनर्स पर अधिक जिम्मेदारी होगी। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 150-160 का स्कोर भी चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावित एकादश-

पंजाब– केएल राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह

हैदराबाद– डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज़ नदीम, खलील अहमद

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

पंजाब– केएल राहुल, मुरुगन अश्विन

हैदराबाद– डेविड वार्नर, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular