HomeCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम चेन्नई, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम चेन्नई, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग का आठवां मुकाबला एकतरफा रहा और चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की। पहले खेलते हुए पंजाब ने मात्र 106 रन बनाए और चेन्नई ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पावरप्ले में दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा का जलवा

पिछले मैच में 221 रन बनाने वाली पंजाब टीम की शुरूआत इस मुकाबले में बेहद खराब रही। पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर दीपक चाहर ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड कर पवैलियन भेजा। अग्रवाल शून्य पर आउट हुए। पारी के तीसरे ओवर में रवींद्र जडेजा ने शानदार डायरेक्ट थ्रो फेंककर पंजाब के कप्तान केएल राहुल को रवाना कर दिया। इसके बाद पारी के पांचवे ओवर में दीपक चाहर की ही गेंद पर रवींद्र जडेजा ने क्रिस गेल का शानदार कैच पकड़ा और साबित किया कि क्यों वे विश्व सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं। 

इसके बाद भी दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी जारी रही और निकोलस पूरण को भी उन्होंने वापस भेज दिया। इसके एक गेंद बाद ही पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले दीपक हुडा को भी उन्होंने अपना शिकार बनाया। इसी के साथ पंजाब का स्कोर हो गया 26 रन पर 5 विकेट।

शाहरूख खान की पारी की बदौलत 100 के पार पहुंची पंजाब

5 विकेट गिरने के बाद शाहरूख खान ने पंजाब की ओर से संघर्ष किया। उन्होंने झे रिचर्डसन के साथ मिलकर 31 रन की साझेदारी की। इसके बाद मुरूगन अश्विन ने भी उनका अच्छा साथ दिया। लेकिन वे अपने अर्धशतक से चूक गए और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर 47 रन बनाकर सैम करन का शिकार हो गए। उनकी पारी की बदौलत पंजाब ने 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। 

दीपक चाहर चेन्नई के हीरो रहे जिन्होंने 4 ओवरों में 1 मेडन फेंककर 13 रन देकर चार विकेट झटके। 

मोईन अली और डुप्लेसिस की पारियों ने दिलाई जीत

107 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने में चेन्नई को खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। ऋतुराज ने 16 गेंदो पर 5 रन बनाए और उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट किया। लेकिन इसके बाद आए मोईन अली और फाफ डुप्लेसिस ने पंजाब के गेंदबाजों को खुशी मनाने को मौका नहीं दिया। दोनों के बीच 66 रन की साझेदारी हुई। पारी के 13वें ओवर में मोईन अली मुरूगन अश्विन का शिकार बने। लेकिन तब तक वे अपना काम कर चुके थे। मोईन अली ने 46 रन की पारी खेली।

लेकिन पारी के 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने दो गेंदो पर दो विकेट लिए और सुरेश रैना तथा अंबाती रायडू को अपना शिकार बनाया। लेकिन चेन्नई को इससे कोई विशेष परेशानी नहीं हुई। 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम करन ने चौका जड़कर चेन्नई को जीत दिला दी। डुप्लेसिस 36 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

संक्षिप्त स्कोर-

पंजाब- 106/8 (शाहरुख खान- 47, दीपक चाहर- 13/4)

चेन्नई – 107/4 (मोईन अली- 46, मोहम्मद शमी- 21/2)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular