HomeCricketइंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम दिल्ली, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः पंजाब बनाम दिल्ली, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार को होने वाले दूसरे डबल हेडर मुकाबले में आमने-सामने होंगी दिल्ली और पंजाब की टीमें। दिल्ली शानदार प्रदर्शन कर रही हैं वहीं पंजाब 4 मुकाबले हार कर संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। लेकिन दोनों ही टीमों ने पिछले मैचों में शानदार जीत दर्ज की थी।

मैच का स्थान– नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

समय– 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

दिल्ली और पंजाब दोनों ने अपने-अपने पिछले मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की और इस मैच में दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने सामने होंगी। दिल्ली बेहतरीन फॉर्म में है और अंकतालिका में नंबर दो पर है वहीं पंजाब 7 मैचों में 6 अंको के साथ पांचवें नंबर पर है। 

पंजाब अपने प्रदर्शन को निरंतर नहीं रख पा रही है इसलिए पंजाब की टीम लगातार मैच नहीं जीत पा रही है। वे एक मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन अगले मैच में उसे दोहरा नहीं पाते। पहले 7 मुकाबलों में पंजाब के पास 3 जीत है और यह बहुत खराब नहीं है। वे यहां से वापसी कर सकते हैं। पिछले मुकाबले में उन्होंने बैंगलोर को हराया और उनके विजयी रथ पर विराम लगाया। केएल राहुल ने शानदार 91 रन की पारी खेली। वहीं हरप्रीत बरार की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पंजाब इस मैच को जीतने में सफल रही। बरार के आने से पंजाब के स्पिन अटैक में मजबूत आई है अब उनके पास रवि बिश्नोई और हरप्रीत बरार हैं। 

पंजाब को मध्यक्रम की परेशानी का हल खोजना होगा। पूरन पिछले मैच में भी 0 पर आउट हुए यह इस सीजन में उनका चौथा 'डक' था। ऐसे में डेविड मालन को शामिल नहीं किया जाना आश्चर्यचकित लगता है। अर्शदीप सिंह चोट से उबर कर इस मैच में टीम का हिस्सा होंगे। मेरेडिथ की जगह टीम रिचर्डसन को टीम में शामिल कर सकती है। मयंक अग्रवाल भी चोटिल हैं पंजाब उन्हें इस मुकाबले के लिए विश्राम देना चाहेगी। इसके अलावा पंजाब की टीम कोई बदलाव होने की गुंजाइश नहीं है। इस सीजन में पंजाब का दिल्ली से यह दूसरा मुकाबला होगा। पहले मुकाबले में दिल्ली ने जीत दर्ज की थी पंजाब उस हार का बदला लेने के इरादे से दिल्ली को टक्कर देगी।

दूसरी ओर दिल्ली का शानदार प्रदर्शन इस सीजन में भी जारी है पिछले सीजन में उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। इस सीजन में 5 जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी जबरदस्त फॉर्म में है। पिछले सीजन में ओपनिंग जोड़ी को लेकर दिल्ली में कुछ परेशानी थी लेकिन इस वर्ष यह जोड़ी सबसे सफल रही है। पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 

दिल्ली के पास मजबूत बैटिंग लाइन अप है। धवन और शॉ के अलावा मध्यक्रम में ऋषभ पंत और हेटमायर भी अपने बल्ले से अच्छी पारियां खेल चुके हैं। स्मिथ ने भी योगदान दिया है। लेकिन पंत को अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा उनका स्ट्राइक रेट इस सीजन में काफी धीमा है। गेंदबाजी में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा बीच के ओवरों में बल्लेबाजों पर लगाम कसने में सफल रहे हैं। रबाडा ने अभी तक अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन वे किसी भी मैच में मैच विनर की भूमिका निभा सकते हैं। यदि आज दिल्ली जीत दर्ज करती है तो वह अंकतालिका में टॉप पर पहुंच जाएगी।

पिच रिपोर्ट-

मोटेरा का ट्रैक बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अच्छी सहायता प्रदान करता है। यहां का पिच आदर्श टी20 विकेट है। 170 से अधिक के स्कोर पीछा करने में टीमों को परेशानी हो सकती है। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

पंजाब– केएल राहुल (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, डेविड मालन, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी

दिल्ली– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, अवेश खान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पंजाब– केएल राहुल, हरप्रीत बरार

दिल्ली– पृथ्वी शॉ, अवेश खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular