HomeCricketइंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम पंजाब, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम पंजाब, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरे मुकाबले में दिल्ली और पंजाब की भिडंत होगी। दोनों टीमें अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी। दोनों ने अबतक एक-एक मैचों में जीत हासिल की है और एक-एक हारा है।

मैच का स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पंजाब और दिल्ली दोनों ही अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद इस मैच के लिए मैदान में उतरेगी। दिल्ली का पिछला मैच राजस्थान से था और वे काफी अच्छी स्थिति में थे। लेकिन क्रिस मॉरिस ने आकर अंतिम ओवरों में उनसे मैच छीन लिया। दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था और 147 के स्कोर का बचाव करते समय उन्होंने राजस्थान पर पूरी तरह दबाव बना दिया था। लेकिन अंतिम ओवर में उन्होंने मैच गवायां। पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दूसरे मैच में नाकाम रहे। उम्मीद है कि दिल्ली का शीर्ष क्रम इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करेगा। 

दिल्ली को अपने मध्यक्रम की बल्लेबाजी में भी सुधार करना होगा। पंत ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था लेकिन रहाणे और स्टोइनिस के बल्ले से रन नहीं निकले। दिल्ली अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए इस मैच में स्टीव स्मिथ को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। अवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। रबाडा ने भी राजस्थान के खिलाफ दो विकेट चटकाए। वहीं अवेश खान भी दो मैचों में 5 विकेट चटका चुके हैं। पहले मैच में महंगे साबित हुए अश्विन ने भी दूसरे मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की।

दूसरी ओर पंजाब ने पिछला मैच चेन्नई के खिलाफ हारा था। पंजाब ने पहले मैच में राजस्थान के खिलाफ शानदार बैटिंग की थी। लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने बिल्कुल विपरीत प्रदर्शन किया। चेन्नई की गेंदबाजी के आगे पंजाब के बल्लेबाज पस्त नजर आए। शाहरुख खान की पारी की बदौलत पंजाब 106 रन बनाने में सफल हो पाई थी। टीम के पास सशक्त बल्लेबाजी लाइन-अप है जिसमें केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुडा जैसे बल्लेबाज हैं। मध्यक्रम में पूरण दोनों मैचों में स्कोर नहीं कर पाए। मयंक अग्रवाल के बल्ले से भी रन नहीं आए हैं। झे रिचर्डसन प्रभावी रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ पंजाब वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी।

वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने प्रभावी प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में मेरेडिथ और रिचर्डसन ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। इस मैच में वापसी करने के लिए पंजाब के टॉप-ऑर्डर को रन बनाने होंगे। 

पिच रिपोर्ट-

वानखेड़े का पिच बल्लेबाजी के लिए आदर्श पिच है। यहां हम हाई स्कोरिंग मैच देख सकते हैं। शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

दिल्ली– शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, उमेश यादव, अवेश खान

पंजाब– केएल राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

दिल्ली– शिखर धवन, अवेश खान

पंजाब– केएल राहुल, अर्शदीप सिंह

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular