HomeCricketइंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम कोलकाता, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम कोलकाता, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में गुरूवार को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा दिल्ली और कोलकाता के बीच। दिल्ली ने अपना पिछला मुकाबला बैंगलोर के खिलाफ 1 रन से गवां दिया था। वहीं कोलकाता ने पिछले मैच में पंजाब को हराते हुए हार का क्रम तोड़ा।

मैच का स्थान– नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

मोटेरा में गुरूवार की शाम दिल्ली और पंजाब एक-दूसरे को टक्कर देंगी। लेकिन अहमदाबाद में दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने पिछला मैच बैंगलोर के खिलाफ गवां दिया। हेटमायर और ऋषभ पंत की पारियों की बदौलत दिल्ली ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन मैच जीतने से केवल एक रन पीछे रह गए। पंत की बल्लेबाजी में हालांकि उनका स्वाभाविक खेल नहीं दिखाई दिया उन्होंने 58 रन की पारी खेली लेकिन इसके लिए उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया। गेंदबाजी शानदार थी और ईशांत शर्मा के आने से तेज गेंदबाजी को और भी धार मिल गई है। क्योंकि आवेश खान कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। 

दिल्ली एक ऐसी टीम है जो वापसी करना जानती है। दिल्ली ने 6 में से 4 मुकाबले इस सीजन में अपने नाम किए हैं। लेकिन फिर भी दिल्ली को बल्लेबाजी में ध्यान देने की आवश्यकता है। गेंदबाजी विभाग में उनके पास तीन तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स हैं जो कि उनकी टीम को गजब का संतुलन प्रदान करते हैं। इस मैच में ऋषभ पंत एकादश में शायद ही कोई बदलाव करना चाहेंगे। 

दूसरी तरफ कोलकाता ने लगातार चार मुकाबले हारने के बाद पिछले मैच में पंजाब को हराकर टूर्नामेंट में वापसी की। कोलकाता के गेंदबाजों ने पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और पंजाब सिर्फ 123 रन ही बना सकी। शिवम मावी की भी वापसी हुई और उन्होंने बेहतरीन स्पैल डाला जिसमें उन्होंने 4 ओवर में केवल 13 रन देकर 1 विकेट झटका। सुनील नरेन भी गेंद से कमाल दिखाने में सफल हुए लेकिन बल्लेबाजी में उन्हें तीसरे-चौथे नंबर पर भेजने का विचार कोलकाता को त्याग देना चाहिए। प्रसिद्ध कृष्णा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, पंजाब के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट झटके। 

हालांकि बल्लेबाजी अभी भी उतनी मजबूत नहीं है। शुभमन गिल काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इस सीजन में उनका बल्ला खामोश ही रहा है। नितीश राणा ने अच्छी बल्लेबाजी की है लेकिन पिछले मुकाबले में वे भी शून्य पर आउट हुए। त्रिपाठी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मॉर्गन ने भी पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेली थी। आंद्रे रसैल को कोलकाता टीम में प्रमोट किया जाना चाहिए और नंबर 4 या 5 पर उन्हें बल्लेबाजी करने आना चाहिए। 

इस मुकाबले में देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोलकाता अहमदाबाद में अपना दूसरा मुकाबला जीत पाएगी?

पिच रिपोर्ट-

मोटेरा का विकेट बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार है। हालांकि नई गेंद से तेज गेंदबाज कुछ मदद प्राप्त कर सकते हैं इसलिए शुरूआती ओवरों में बल्लेबाजों को संभल कर बल्लेबाजी करने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर यह मुकाबला भी रोमांचक होने की संभावना है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

दिल्ली– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, आवेश खान

कोलकाता– नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

दिल्ली– ऋषभ पंत, आवेश खान

कोलकाता– राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसैल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular