HomeCricketइंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में मंगलवार 27 अप्रैल को दिल्ली और बैंगलोर आमना-सामना करेगी। दोनों ही टीमें इस समय बराबर स्थिति में है, दोनों ने 4-4 मुकाबले जीते हैं और आज का मैच जीतकर टीमें प्वांइट्स टेबल में टॉप पर आना चाहेगी।

मैच का स्थान- अहमदाबाद

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इंडियन टी20 लीग के इस सीजन में अहमदाबाद में मुकाबलों की शुरूआत हो चुकी है। अहमदाबाद लेग के दूसरे मुकाबले में दिल्ली और बैंगलोर एक-दूसरे को टक्कर देंगी। दिल्ली ने पिछले मैच में हैदराबाद को इस लीग के पहले सुपर ओवर वाले मुकाबले में मात दी। हालांकि दिल्ली को पिछले मुकाबले में भी अच्छी शुरूआत मिली थी। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज उस तेजी को  बरकरार नहीं रख पाए थे इसलिए दिल्ली कुछ रन कम बना सकी। लेकिन गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत टीम मैच टाई करवाने में सफल रही और सुपर ओवर में बाजी मार ली। 

दिल्ली ने अपनी पिछले सीजन की फॉर्म को बरकरार रखा है। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन दिल्ली को तेज शुरूआत देने में सफल हो रहे हैं। ऋषभ पंत के बल्ले से भी रन निकल रहे हैं। लेकिन उनके बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार अभी भी है। स्मिथ मध्यक्रम को मजबूत बनाते हैं लेकिन दिल्ली के लिए उन्होंने मैच फिनिशर की भूमिका नहीं निभाई है। गेंदबाजी में आवेश खान ने दिल्ली के लिए कमाल की गेंदबाजी की है। वे 5 मैचों में 11 विकेट चटका चुके हैं। अक्षर पटेल ने भी आते ही अपनी स्पिन गेंदबाजी का जलवा बिखेरा और पिछले मैच में 26 रन देकर 2 विकेट झटके। लेकिन दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ी अश्विन निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर ललित यादव टीम का हिस्सा होंगे। नॉर्ट्जे ने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है पिच के मिजाज को देखते हुए रिकी पोटिंग उन्हें खिलाने का फैसला ले सकते हैं ऐसे में स्टीव स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे नजर आ सकते हैं। 

वहीं दूसरी ओर बैंगलोर इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। इस सीजन में बैंगलोर ने अपने शुरूआती चार मुकाबले लगातार जीते। लेकिन पिछले मुकाबले में उन्हें चेन्नई के खिलाफ 69 रन से हार का सामना करना पड़ा। पिछले मुकाबले में बैंगलोर की फील्डिंग खराब रही और उन्होंने कैच छोड़े जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। बड़े अंतर से मैच गवांने के कारण उनकी नेट रन रेट पर भी असर पड़ा। 

लेकिन इस मुकाबले में टीम फिर से वापसी को पूरी तरह तैयार है। बैंगलोर के पास सशक्त बैटिंग लाइन-अप है। देवदत्त पडिकल एक शतक लगा चुके हैं और अपनी टीम को ताबड़तोड़ शुरूआत देने में सफल रहे हैं। इनके अलावा टीम के पास कोहली, डिविलियर्स और मैक्सवेल जैसे मैच विजेता हैं जो इस सीजन में कमाल की फॉर्म में है। वहीं गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। खासकर डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी काफी सराहनीय है। पिछले मैच में उनके एक ओवर में 37 रन जरूर आए थे। लेकिन उससे पहले के 3 ओवरों ने उन्होंने मात्र 13 रन दिए थे। मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन में भी जबरदस्त सुधार देखने को मिला है और उनका आत्मविश्वास उनकी गेंदबाजी में झलकता है। डेनियल क्रिस्टियन के स्थान पर कोहली रिचर्डसन को मौका दे सकते हैं। इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नजर नहीं आता है। 

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की संभावना है।

पिच रिपोर्ट-

नरेंद्र मोदी स्टेडियम का पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बराबर सहायता प्रदान करता है। शुरूआत में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लेकिन सेट होने के बाद बल्लेबाज इस पिच का फायदा उठा सकते हैं। 160-170 का स्कोर यहां चुनौतीपूर्ण होगा।

संभावित एकादश-

दिल्ली– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, ललित यादव, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान, एनरिच नॉर्टजे/ स्टीव स्मिथ

बैंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, डैनियल क्रिश्चियन/ रिचर्डसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

दिल्ली– शिखर धवन, अवेश खान

बैंगलोर– विराट कोहली, हर्षल पटेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular