HomeCricketइंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम मुंबई, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम मुंबई, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के 13वें मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराकर चेन्नई में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य दिया जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

चेन्नई के पिच पर संघर्ष करते दिखे मुंबई के बल्लेबाज

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का विकल्प चुना। शुरूआत अच्छी नहीं रही और पारी के तीसरे ओवर में 9 रन के कुल स्कोर पर डिकॉक के रूप में दिल्ली को पहली सफलता मिली। डिकॉक केवल 1 रन बनाकर पवैलियन लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। पारी के सातवें ओवर में सूर्यकुमार यादव आवेश खान का शिकार बने। सूर्यकुमार यादव ने 24 रन का योगदान दिया। रोहित शर्मा आज अच्छी लय में लग रहे थे। लेकिन पारी के नौवें ओवर अमित मिश्रा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रोहित अपना विकेट गवां बैठे। रोहित शर्मा 44 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके व 3 छक्के जड़े। 

अमित मिश्रा ने इसी ओवर में हार्दिक पांड्या को भी रवाना कर दिया। वे भी आते ही बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट दे बैठे। इससे पहले भी हार्दिक पांड्या दिल्ली के खिलाफ कई बार शून्य पर आउट हुए हैं। यहां से दिल्ली के स्पिन गेंदबाजों ने धावा बोल दिया। एक समय लग रहा था कि मुंबई इस मुकाबले में 180 से अधिक का स्कोर बनाएगी। लेकिन अमित मिश्रा ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बाद पोलार्ड और ईशान किशन को भी अपना शिकार बनाया। दूसरे स्पिनर ललित यादव ने क्रुणाल पांड्या को पवैलियन भेजा। यानि मुंबई की बल्लेबाजी युनिट को दिल्ली के स्पिनरों ने पवैलियन भेजा। ईशन किशन ने 24 तो जयंत यादव ने 23 रन की पारी खेली। इनकी पारियों की बदौलत मुंबई ने 137 का स्कोर खड़ा किया। 

अमित मिश्रा ने चार ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके।

दिल्ली को नहीं रोक पाए मुंबई के गेंदबाज

138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को लक्ष्य प्राप्त करने में विशेष कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा। क्योंकि पिछले दो मैचों में मुंबई के स्पिनरों ने यहां कमाल का प्रदर्शन किया था। लेकिन इस मैच में मुंबई के स्पिन गेंदबाज जादू नहीं जगा पाए। हालांकि दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं हुई, पृथ्वी शॉ एक बार फिर फ्लॉप रहे। लेकिन स्टीव स्मिथ और शिखर धवन ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। इसके बाद पारी के दसवें ओवर में स्टीव स्मिथ को पोलार्ड ने पगबाधा कर पवैलियन रवाना किया। स्टीव स्मिथ ने 33 रन की पारी खेली। ललित यादव के साथ शिखर धवन ने 36 रन की साझेदारी की। 15वें ओवर में राहुल चाहर अपनी फिरकी में शिखर धवन को फंसाने में कामयाब रहे। धवन ने 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली लेकिन वे अर्धशतक से चूक गए। 17वें ओवर में बुमराह ने पंत का विकेट लेकर मैच को रोमांचक बनाया।

लेकिन ललित यादव और हेटमायर ने मैच को फिनिश कर दिया। ललित यादव 22 और हेटमायर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।  

संक्षिप्त स्कोर-

मुंबई- 137/9 (रोहित शर्मा- 44, अमित मिश्रा- 24/4)

दिल्ली – 138/4 (शिखर धवन- 45, पोलार्ड-9/1)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular