HomeCricketइंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः दिल्ली बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में सोमवार को आमने-सामने होगी दिल्ली और चेन्नई। चेन्नई इस समय पहले स्थान पर है वहीं दिल्ली दूसरे स्थान पर है दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। लेकिन आज यदि दिल्ली जीत हासिल करती है तो वह पहले स्थान पर पहुंच जाएगी और चेन्नई पहले स्थान पर बने रहने के लिए दिल्ली को टक्कर देगी।

मैच का स्थान – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेन्नई

पिछले सीजन में चेन्नई ने प्लेऑफ तक का सफर भी तय नहीं किया था। लेकिन इस सीजन में धमाकेदार वापसी करते हुए चेन्नई ने सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाई। चेन्नई ने इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। चेन्नई टीम की सबसे बड़ी ताकत है उनकी टीम जो की किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। पिछले मैचों में चेन्नई के अलग-अलग खिलाड़ियों ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते।

हालांकि पिछले मैच में राजस्थान ने चेन्नई को मात दी थी। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में चेन्नई ने राजस्थान को 190 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन चेन्नई के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव करने में नाकामयाब रहे।

गायकवाड़ और डुप्लेसिस टीम को अच्छी शुरूआत देने में कामयाब रहे हैं। दोनों ओपनर्स अच्छी फॉर्म में है। गायकवाड़ ने पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ शतक जड़ा। उनके अलावा चेन्नई के पास मध्यक्रम में अंबाती रायुडू, मोइन अली, सुरेश रैना, धोनी, जडेजा और ब्रावो जैसे बल्लेबाज हैं। हालांकि सुरेश रैना के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है। लेकिन फिर भी चेन्नई की बैटिंग लाइन अप काफी मजबूत है।

गेंदबाजी में भी चेन्नई ने दबदबा कायम किया है। पिछले मैच को छोड़ दें तो जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और ब्रावो जैसे गेंदबाजों ने इस सीजन में खूब विकेट चटकाए हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर जडेजा भी बतौर स्पिनर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है इसलिए धोनी अपनी एकादश में बदलाव कर सकते हैं।

दिल्ली

पिछले सीजन में फाइनल में स्थान बनाने वाली दिल्ली इस सीजन में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली ने 12 मैचों में से 9 मैच जीते हैं और उसके पास 18 अंक हैं। लेकिन दिल्ली ने अपना पिछला मुकाबला मुंबई के खिलाफ जीता। दिल्ली के ओपनर शिखर धवन इस सीजन में भी कमाल की फॉर्म में है और 12 मैचों में 462 रन बना चुके हैं। उनके अलावा दिल्ली के मध्यक्रम के बल्लेबाज भी बेहतरीन फॉर्म में है। पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है। लेकिन श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद दिल्ली का मध्यक्रम और मजबूत हो गया है और उनका बल्ला भी चल रहा है। ऋषभ पंत भी शानदार फॉर्म में है, मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर के रूप में उनके पास पावर हिटर भी हैं। पिछले मैच में स्टोइनिस को जगह नहीं दी गई थी। अक्षर पटेल और अश्विन भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। कुल मिलाकर उनकी पास एक मजबूत और लंबी बैटिंग लाइन अप है।

गेंदबाजी में भी दिल्ली के पास बेहतरीन अटैक है जिसमें रबाडा, नॉर्किया और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाज हैं जो विपक्षी टीमों पर कहर बरपा रहे हैं। अक्षर पटेल और आर अश्विन जैसे स्पिन गेंदबाज उनके स्पिन अटैक को मजबूत बनाते हैं।

पिच रिपोर्ट-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मददगार साबित हुई है। हालंकि, बीच के ओवरों में गेंद यहां रुक कर आती है। ओस का भी यहां काफी प्रभाव रहेगा। ऐसे में टॉस जीतने वाले टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

संभावित एकादश-

चेन्नई

फाफ डु प्लेसी, रुतुराज गायकवाड़,  मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड

दिल्ली

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे

मुख्य खिलाड़ी-

चेन्नई– रुतुराज गायकवाड़, रविंद्र जडेजा

दिल्ली– शिखर धवन, अवेश खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular