HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम राजस्थान, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम राजस्थान, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में सोमवार 19 अप्रैल को आमने-सामने होंगी चेन्नई और राजस्थान की टीमें। हार के साथ इस सीजन की शुरूआत करने वाली दोनों ही टीमों ने अपने दूसरे मैच में बाजी मारी। दोनों ही टीमों का यह तीसरा मुकाबला होगा।

मैच का स्थान– वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू

अपना पहला मुकाबला चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ हारा था। लेकिन पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ चेन्नई का प्रदर्शन जबरदस्त रहा। विशेषतौर से गेंदबाजी युनिट ने प्रभावित किया। दीपक चाहर ने पावरप्ले में ही पंजाब के शीर्षक्रम को ध्वस्त कर दिया। बाद में पंजाब वापसी नहीं कर सका और चेन्नई को चेज़ करने के लिए 107 का लक्ष्य मिला जिसे चेन्नई ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

इस मुकाबले में भी चेन्नई समान प्लेइंग इलवेन के साथ उतर सकती है। धोनी अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव करना पसंद नहीं करते। ब्रावो ने चेन्नई टीम में फिर से अपना स्थान प्राप्त किया है। डुप्लेसिस ने भी पिछले मुकाबले में अच्छी पारी खेली। लेकिन रितुराज गायकवाड़ के बल्ले से रन नहीं निकले। यदि उनकी फॉर्म आगे भी वैसी ही रही तो ओपनिंग में हम रॉबिन उथप्पा को देख सकते हैं। मध्यक्रम में मोइन अली ने भी दोनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। वहीं रैना के आने से चेन्नई की ताकत और भी बढ़ गई है। इस मुकाबले में भी चेन्नई के तेज गेंदबाजों से उम्मीद होगी।

वहीं दूसरी ओर राजस्थान की कहानी भी ऐसी ही रही है। पहला मैच उन्होंने पंजाब के खिलाफ हारा था। लेकिन उस मैच में भी राजस्थान की बल्लेबाजी लाजवाब थी और वे बड़े लक्ष्य के करीब पहुंच गए थे। लेकिन दूसरे मुकाबले में राजस्थान के गेंदबाजों ने जलवा बिखेरा। जयदेव उनादकट ने दिल्ली के शीर्षक्रम के जल्दी ही पवैलियन भेज दिया। उन्होंने तीन विकेट झटके, मुस्तफिजुर ने भी गेंद से प्रभावित किया। 

लेकिन चेज़ करते समय राजस्थान को संघर्ष करना पड़ा। एक बार लग रहा था कि मैच राजस्थान के हाथों से निकल गया है। लेकिन डेविड मिलर ने अर्धशतक लगाया। डेविड मिलर लंबे समय बाद कोई मैच खेल रहे थे और पहले ही मैच में उन्होंने दबाव में बेहतरीन पारी खेली। उनकी पारी के बाद इंडियन टी20 लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने राजस्थान के लिए पारी को फिनिश किया। संगकारा नए मैच फिनिशर को देखकर काफी खुश होंगे। सैमसन की कप्तानी पिछले मैच में काफी अच्छी थी। उन्होंने अपने गेंदबाजों को योजना के अनुसार रोटेट किया। श्रेयस गोपाल की जगह उनादकट को शामिल किया गया था। राजस्थान को पांचवें गेंदबाज का विकल्प तलाशना होगा अभी राहुल तेवतिया और रियान पराग इस कार्य को कर रहे हैं। फिलहाल राजस्थान के पास एक अच्छी युनिट है और वे चेन्नई के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे। 

पिच रिपोर्ट-

मुंबई की पिच में हमने बदलाव देखा है। यहां तेज गेंदबाजोें को फायदा मिल रहा है। टीमें अतिरिक्त तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। नई गेंद के साथ बल्लेबाजी करने में बल्लेबाजों को मुश्किल हो सकती है। बड़े स्कोर का पीछा करना यहां मुश्किल हो सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी चुनना चाहेगी।

संभावित एकादश-

चेन्नई– रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

राजस्थान– मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), डेविड मिलर, रियान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई– फाफ डु प्लेसिस, दीपक चाहर

राजस्थान– संजू सैमसन, जयदेव उनादकट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular