HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम कोलकाता, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम कोलकाता, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहला मुकाबला होगा चेन्नई और कोलकाता के बीच। दोनों ही टीमें इस वक्त टॉप-4 में है। चेन्नई बैंगलोर को हराने के बाद इस मैच में उतरेगी, वहीं कोलकाता ने भी पिछले मैच में मुंबई को मात दी थी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेन्नई

इंडियन टी20 लीग 2021 में चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन किया है। उनके पास बेहद मजबूत बैटिंग लाइन अप है। रुतुराज गायकवाड़ टॉप  ऑर्डर में शानदार रहे हैं, फाफ डु प्लेसिस ने भी अच्छी फॉर्म दिखाई है, और मध्य क्रम उम्मीदों पर खरा उतर रहा है। मोईन अली और अंबाती रायडू में, चेन्नई के पास दो खिलाड़ी हैं जो स्पिनरों पर हमला कर सकते हैं बाउंड्री बटोर सकते हैं। रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी बेहतरीन फिनिश प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। कोलकाता के सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी के खिलाफ मोईन अली और अंबाती रायडू महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। अगर वे जल्दी आउट हो जाते हैं तो चेन्नई मुश्किल में पड़ सकती है।

पिछले मैच में बैंगलोर के सलामी बल्लेबाजों ने चेन्नई की गेंदबाजी पर दबाव डाला था और केकेआर के इन-फॉर्म बल्लेबाजों के खिलाफ भी ऐसा ही हो सकता है। अबू धाबी तेज गेंदबाजों के लिए अब तक एक अच्छा स्थान रहा है और हमें लगता है कि नई गेंद से जोश हेज़लवुड और बाद की पारी में शार्दुल ठाकुर गेंदबाजों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

कोलकाता

दूसरे चरण में कोलकाता की शुरूआता शानदार रही है और उसने दोनों मुकाबले जीते हैं। टीम के नए ओपनिंग बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रभाव डाला है और दोनों मैचों में अपनी बैटिंग से सुर्खियां बटोरी है। शुभमन गिल भी अच्छी लय में दिख रहे हैं और राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में 74 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इयोन मोर्गन और नितीश राणा को अभी भी मध्य क्रम में बहुत कुछ साबित करना है। इसी तरह, दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन खतरनाक हैं, लेकिन हाल के मैचों में आश्वस्त नहीं हुए हैं। वहीं टीम के पास आंद्रे रसैल के रूप में एक पावर हिटर भी है और कुल मिलाकर कोलकाता की बल्लेबाजी काफी मजबूत है लेकिन चेन्नई की तरह उनमें निरंतरता का अभाव रहा है।

कोलकाता की गेंदबाजी में भी काफी दम है। लॉकी फर्ग्यूसन अपनी तेज गति से चेन्नई के गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं। सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती गेंद को दोनों तरफ घुमाने में सक्षम है और आंद्रे रसेल शॉर्ट गेंद का प्रभावी ढंग से उपयोग करते हैं। ऐसे में चेन्नई के लिए इस मैच में चुनौती आसान नहीं होगी।

पिच रिपोर्ट-

जब परिस्थितियों की बात आती है तो कोलकाता को थोड़ा फायदा मिल सकता है क्योंकि उसने अपने दोनों मैच अबू धाबी में खेले हैं जबकि यह चेन्नई के लिए इस मैदान पर पहला मैच होगा। क्रिकेट के लिए मौसम बहुत अच्छा रहने की उम्मीद है, जैसा कि अक्सर संयुक्त अरब अमीरात में होता है। पिच थोड़ी धीमी रही है लेकिन फिर भी सपाट है और बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। 170 के आसपास का स्कोर हम आज के मुकाबले में देख सकते हैं।

संभावित एकादश-

चेन्नई

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

कोलकाता

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई– रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो

कोलकाता– वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular