HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम हैदराबाद, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम हैदराबाद, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के 23वें मुकाबले में हैदराबाद को फिर से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में चेन्नई ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप स्थान प्राप्त कर लिया है।

खराब शुरूआत के बाद वॉर्नर-पांडे की जोड़ी ने संभाला

दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। आज बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरूआत देने में विफल रहे। पारी के तीसरे ही ओवर में सैम करन ने बेयरस्टो का विकेट झटक लिया। बेयरस्टो केवल 7 रन बना पाए। लेकिन इसके बाद मनीष पांडे और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने हैदराबाद को संभाला। दोनों ने काफी संभल कर बल्लेबाजी की। पिछले मैच में मनीष पांडे को बेंच पर रखा गया था। लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। दोनों बल्लेबाजों के बीच 106 रन की साझेदारी हुई। वॉर्नर ने अपने इंडियन टी20 लीग करियर का 50वां अर्धशतक जड़ा, वे इस आंकड़े को छूने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। दोनों ही बल्लेबाजों को लुंगी एंगीडी ने पारी के 18वें ओवर में पवैलियन भेजा। वार्नर ने 55 गेंदो पर 57 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके व 2 छक्के शामिल थे। मनीष पांडे ने 46 गेंदो में 5 चौके व 1 छक्के की मदद से 61 रन बनाए। 

जाधव-विलियमसन ने किया पारी को फिनिश

दोनों सेट बल्लेबाजों के जाने के बाद केदार जाधव और केन विलियमसन ने दो ओवरों में 33 रन जुटाए। विलियमसन ने 10 गेंदो पर 4 चौके व 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए। जाधव ने 4 गेंदो में 1 चौके व 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाए। दोनों की तेज पारियों की बदौलत हैदराबाद ने 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

चेन्नई की ओर से एंगिडी को 2 एवं सैम करन को 1 सफलता मिली।

गायकवाड़-डुप्लेसिस के सामने पस्त नजर आए हैदराबाद के गेंदबाज

172 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई को इस स्कोर का पीछा करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई को शानदार शुरूआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 129 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद गायकवाड़ और भी आक्रामक हो गए। लेकिन पारी के 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर हैदराबाद के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान ने इस जोड़ी को तोड़ा। गायकवाड़ राशिद की फिरकी में फंसकर बोल्ड हो गए। उन्होंने इंडियन टी20 लीग में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और 75 रन की पारी खेली। 44 गेंदो की पारी में उन्होंने 12 चौके जड़े। 

उनके जाने के बाद आए मोइन अली भी आते ही गेंदबाजों पर टूट पड़े लेकिन राशिद खान की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वे अपना विकेट गवां बैठे। मोइन अली ने 8 गेंदो में 3 चौकों की सहायता से 15 रन बनाए। इसकी अगली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस को राशिद खान ने अपना शिकार बनाया और पगबधा आउट कर पवैलियन भेजा। डुप्लेसिस ने 38 गेंदो पर 6 चौकों व 1 छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली। 

रैना-जड़ेजा की जोड़ी ने किया फिनिश

जल्दी तीन विकेट गिरने के बाद अब क्रीज पर थे दो बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा दोनों बल्लेबाजों ने कोई जल्दी नहीं दिखाई और 25 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी। सुरेश रैना 17 और जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। चेन्नई की इस सीजन में यह लगातार पांचवीं जीत है।

हैदराबाद की ओर से केवल राशिद खान ही विकेट झटक पाए। 

संक्षिप्त स्कोर-

हैदराबाद- 171/3 (मनीष पांडे- 61, लुंगी एंगीडी- 35/2)

चेन्नई- 173/3 (ऋतुराज गायकवाड़- 75, राशिद खान- 36/3)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular