HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम हैदराबाद, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में बुधवार 28 अप्रैल को शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई का सामना होगा प्वांइट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर काबिज हैदराबाद से। हैदराबाद 5 में से केवल 1 मुकाबला ही जीत पाई है। अब यहां से एक भी हार उन्हें बहुत भारी पड़ सकती है। 

मैच का स्थान – अरूण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेन्नई लेग में खराब प्रदर्शन के बाद अब हैदराबाद दिल्ली में अपने आगे के सफर की शुरूआत करेगी जहां उसका पहला मुकाबला होगा मजबूत चेन्नई से। इस सीजन में दोनों की कहानी एकदम उलट है। क्योंकि हैदराबाद ने 5 में से केवल 1 मुकाबला जीता है वहीं चेन्नई ने अपने 5 मैचों में से केवल 1 हारा है और 4 जीते हैं। 

हैदराबाद के लिए यह सीजन काफी मुश्किल रहा है। केवल 2 अंको के साथ टीम अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है। 2016 से टीम ने एक भी बार प्लेऑफ मिस नहीं किया है। लेकिन इस बार हैदराबाद के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल नजर आ रही है। पिछले मुकाबले में हालांकि हैदराबाद ने अच्छा खेल दिखाया था विशेषकर केन विलियमसन ने बेहतरीन पारी खेली थी। लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया था। मैच टाई रहा था और हैदराबाद ने अपना अंतिम मुकाबला सुपर ओवर में गवायां। हैदराबाद को अपने मध्यक्रम पर ध्यान देना होगा हालांकि केन विलियमसन के आने से टीम के मध्यक्रम में काफी मजबूती आई है। लेकिन मनीष पांडे को बाहर करने का फैसला समझ से परे है। क्योंकि मनीष पांडे ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन टीम ने उनकी जगह संघर्ष कर रहे विराट सिंह को टीम में स्थान दिया। जगदीश सुचित ने पिछले मुकाबले में गेंद व बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए वॉर्नर इस मुकाबले में उन्हें खलील की जगह शामिल कर सकते हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने पिछला मैच नहीं खेला था लेकिन इस मैच में वे वापसी कर सकते हैं। 

वहीं दूसरी ओर चेन्नई ने पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद इस सीजन में दमदार वापसी की है। इस वापसी के साथ चेन्नई ने साबित किया है कि एक खराब सीजन उनके आत्मविश्वास को चोट नहीं पहुंचा सकता। अंतिम मैच में जडेजा के जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर चेन्नई ने इस सीजन की लगातार चौथी जीत दर्ज की। जडेजा ने पिछले मैच में 28 गेंदो में 62 रन की पारी खेली उन्होंने 1 ओवर में 37 रन जड़ने का कारनामा भी किया। इसके बाद जबरदस्त फील्डिंग की बदौलत एक रनआउट किया और तीन बड़े विकेट भी झटके और बैंगलोर को करारी शिकस्त दी। चेन्नई के ओपनिंग बल्लेबाज भी कमाल की फॉर्म में है वहीं मध्यक्रम भी काफी मजबूत है। 

पिछले मुकाबले में इमरान ताहिर ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। लेकिन इस मैच में मोइन अली उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं। चेन्नई के पास इस सीजन में सबसे संतुलित टीम है और हर विभाग में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज दीपक चाहर नई गेंद से कमाल दिखा रहे हैं। स्पिनर्स भी मध्य ओवरों में रनों पर लगाम कसने में कामयाब रहे हैं। इस मुकाबले में जीतकर चेन्नई फिर से अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाना चाहेगी। 

पिच रिपोर्ट-

अरूण जेटली स्टेडिमय का विकेट आदर्श टी20 विकेट है। गेंदबाज और बल्लेबाजों के बीच में यहां अच्छा संघर्ष देखने को मिलेगा। स्पिनर्स मध्य ओवरों में पकड़ बना सकते हैं। 170-180 का स्कोर यहां चुनौतीपूर्ण होगा और टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। क्योंकि लक्ष्य का पीछा करना यहां मुश्किल हो सकता है। 

संभावित एकादश-

चेन्नई– ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), सैम करन, डीजे ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

हैदराबाद– डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई– ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा

हैदराबाद– केन विलियमसन, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular