HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम बैंगलोर, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में रविवार को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी धोनी और विराट की सेनाएं। विराट की बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक कोई मैच नहीं हारा है वहीं चेन्नई ने भी 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं।

मैच का स्थान– वानखेडे स्टेडियम, मुंबई

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन में बैंगलोर कमाल का प्रदर्शन कर रही है। पहली बार बैंगलोर ने लगातार चार मुकाबले जीते हैं और इंडियन टी20 लीग में अब तक कोई भी मैच नहीं गवायां है। लगातार चार जीत दर्ज कर बैंगलोर प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर कायम है। पिछले मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी। राजस्थान ने संघर्ष करते हुए अपना स्कोर 177 तक पहुंचाया था। लेकिन बैंगलोर के लिए यह लक्ष्य बौना साबित हुआ। बैंगलोर ने बिना कोई विकेट खोए ही इस मैच को जीत लिया। देवदत्त पडिकल ने इंडियन टी20 लीग इतिहास में अपना पहला शतक जड़ा। वे तीसरे ऐसे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बने जिन्होंने लीग में शतक जमाया। कप्तान विराट कोहली भी कमाल की फॉर्म में हैं और कमाल की कप्तानी भी कर रहे हैं।

बैंगलोर की गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी युनिट दोनों बहुत मजबूत एवं संतुलित है। मध्यक्रम में बैंगलोर के पास एबी डिविलियर्स और ग्लैन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी युनिट भी काफी मजबूत हुई है, हर्षल पटेल ने डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी की है। मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है और वे अपनी गति और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। सिराज नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट निकालने में सफल रहे हैं। बैंगलोर चेन्नई के खिलाफ भी अपने विजयी अभियान को जारी रखना चाहेगी। लेकिन चेन्नई के खिलाफ बैंगलोर का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। लेकिन जिस तरह से बैंगलोर ने इस सीजन में प्रदर्शन किया है उससे लगता है कि यह मुकाबला कांटे का रहने वाला है। 

दूसरी ओर चेन्नई ने इस सीजन का अपना पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ गवां दिया था और हार के साथ इस सीजन की शुरूआत की थी। पिछले सीजन में चेन्नई ने प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं किया था। पहले मैच में हार के बाद चेन्नई के प्रशंसकों की उम्मीदों को झटका लगा। लेकिन उसके बाद चेन्नई ने जबरदस्त वापसी करते हुए साबित किया कि क्यों वे इस टूर्नामेंट की सफल टीम है। उसके बाद चेन्नई ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की। पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के ओपनर्स ने शानदार शुरूआत दी। ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतक जड़ा और डुप्लेसिस ने भी 95 रन की नाबाद पारी खेली। चेन्नई ने 220 का स्कोर बनाया। हालांकि रसैल और कमिंस की पारियों ने एक बार चेन्नई को मुश्किल में डाल दिया था लेकिन चेन्नई दो अंक अर्जित करने में सफल रही।

सुरेश रैना की वापसी से चेन्नई का मध्यक्रम बेहद मजबूत हुआ है। धोनी ने भी पिछले मुकाबले में अच्छे हाथ दिखाए। दीपक चाहर नई गेंद से कहर बरपा रहे हैं। एंगिडी के आने से गेंदबाजी युनिट और भी मजबूत हो गई है। डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी में सुधार हुआ है। कुल मिलाकर चेन्नई के पास सशक्त टीम है। 

इस मुकाबले में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा यह कहना काफी मुश्किल होगा। लेकिन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

पिच रिपोर्ट-

मुंबई का पिच आदर्श टी20 विकेट है। यहां दोनों पारियों में हम रनों का अंबार देख सकते हैं। तेज गेंदबाजों को नई गेंद से यहां फायदा मिलेगा। स्पिनर्स भी पिच का फायदा उठा सकते हैं क्योंकि दोपहर का मुकाबला होने से ओस का प्रभाव नहीं रहेगा। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

चेन्नई– ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), सैम करन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगिडी, दीपक चाहर

बैंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई– फाफ डुप्लेसिस, दीपक चाहर

बैंगलोर– विराट कोहली, ग्लैन मैक्सवेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular