HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम राजस्थान, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई बनाम राजस्थान, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के 12वें मुकाबले में चेन्नई ने राजस्थान को 45 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की। चेन्नई ने पहले खेलते हुए राजस्थान के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में राजस्थान ने निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए।

छोटी-छोटी पारियों की बदौलत चेन्नई ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

रितुराज गायकवाड़ और डुप्लेसिस ने चेन्नई को सधी हुई शुरूआत दी। लेकिन रितुराज गायकवाड़ एक बार फिर पारी को लंबा नहीं खींच पाए। गायकवाड़ 10 रन बनाकर आउट हुए। मोइन अली ने डुप्लेसिस को ज्वाइन किया, डुप्लेसिस तेज पारी खेल रहे थे। दोनों ने मिलकर 20 रन जोड़े। डुप्लेसिस को छठे ओवर में क्रिस मॉरिस ने आउट किया। डुप्लेसिस ने 33 रन की पारी खेली। रैना और मोइन अली ने भी अच्छी साझेदारी की। लेकिन उनकी साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं टिक सकी । दोनों ने 33 रन जोड़े और मोइन अली को राहुल तेवतिया ने अपनी फिरकी में फंसाया। रायडू और रैना के बीच भी महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। दोनों ने 45 रन जोड़े, रैना और रायडू को एक ही ओवर में चेतन सकारिया ने अपना शिकार बनाया। रैना ने 18 व रायडू ने 27 रन की पारी खेली। जडेजा खास कमाल नहीं दिखा पाए और 8 रन बनाकर पवैलियन लौटे। धोनी ने 18 रन की पारी खेली, सैम करन ने अंत में 13 रन बनाए एवं ब्रावो ने 20 रन की तेज पारी खेली और इन पारियों की बदौलत चेन्नई ने 188 का स्कोर खड़ा किया।

चेन्नई की स्पिन के आगे नहीं टिक सके राजस्थान के बल्लेबाज-

जोस बटलर और मनन वोहरा ने राजस्थान को सधी हुई शुरूआत दी। लेकिन मनन वोहरा फिर एक बार अपनी पारी को लंबा नहीं खींच पाए। पहले विकेट के लिए दोनों ने 30 रन जोड़े लेकिन मनन वोहरा इसके बाद सैम करन का शिकार हो गए। संजू सैमसन भी फ्लॉप रहे। केवल 1 रन बनाकर वे भी सैम करन का शिकार बने। जोस बटलर एवं शिवम दुबे के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी। लेकिन पारी के 12वें ओवर में जडेजा ने राजस्थान के जोस बटलर को आउट कर चेन्नई को वापस खेल में ला खड़ा किया। बटलर ने 49 रन की पारी खेली। इसी ओवर में जड़ेजा ने शिवम दुबे को भी आउट कर दिया और अब चेन्नई पूरी तरह राजस्थान पर हावी हो चुकी थी। रही सही कसर मोइन अली ने पूरी कर दी। मोइन अली ने एक के बाद एक मिलर, रियान पराग और क्रिस मॉरिस के विकेट झटककर चेन्नई की जीत पक्की कर दी। अंत में राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट ने क्रमशः 20 और 24 रन की पारी खेली लेकिन यह राजस्थान के लिए काफी नहीं थी। राजस्थान ने निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए और 45 रन से यह मैच गवां दिया। 

संक्षिप्त स्कोर-

चेन्नई – 188/9 (डुप्लेसिस- 33, चेतन सकारिया- 36/3)

राजस्थान– 143/9 (जोस बटलर- 49, मोइन अली- 7/3)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular