HomeCricketइंडियन टी20 लीगः चेन्नई के कौन से खिलाड़ी होंगे पसंदीदा "फैंटेसी प्लेयर्स"

इंडियन टी20 लीगः चेन्नई के कौन से खिलाड़ी होंगे पसंदीदा “फैंटेसी प्लेयर्स”

Indian T20 Leauge की शुरूआत होने वाली है और दर्शकों में इसे लेकर बेहद उत्साह है क्योंकि कोरोना वायरस के कारण किसी भी प्रकार के खेलकूद के आयोजनों पर रोक लगा हुआ था। लेकिन अब फिर से धीरे-धीरे खेलों का आयोजन सुरक्षा इंतजामों के तहत किया जा रहा है। इसी क्रम में क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित घरेलू लीग इंडियन टी20 की आगाज भी होने जा रहा है।

कोरोना वायरस के कारण सुरक्षा इंतजामों की वजह से दर्शकों का यूएई के स्टेडियमों में प्रवेश बंद रहेगा। दर्शकों को इस बार टीवी और इंटरनेट के माध्यम से मैचों को लुत्फ उठाना पडेगा। इसके अलावा फैंटेसी स्पोर्ट्स के द्वारा भी आप खेल से जुड़ सकते हैं और अपनी टीम बनाकर खेल के मजे को दुगना कर सकते हैं साथ ही आप आकर्षक पुरस्कार भी जीत सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि चेन्नई टीम में कौन से ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें मैच के वक्त आप अपनी टीम में शामिल कर फैंटेसी स्पोर्ट्स के माध्यम से पुरस्कार भी जीत सकते हैं।

शेन वाटसन

शेन वाटसन इंडियन टी20 लीग के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं और शुरूआत से ही इंडियन टी20 लीग में खेल रहे हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से भले ही संन्यास ले लिया है लेकिन इंडियन टी20 लीग में उनका बल्ला हमेशा चमका है। सुरेश रैना के बाहर हो जाने के बाद उन पर टीम को अच्छी शुरूआत देने की जिम्मेदारी होगी, उनके प्रदर्शन में बेहद निरंतरता है। शेन वाटसन अब तक 134 मैचों में 139.53 की स्ट्राइक रेट से 3575 रन बना चुके हैं। सलामी बल्लेबाज होने के साथ वे कमाल के गेंदबाज भी हैं, उन्होंने लीग में अब तक 92 विकेट भी हासिल किए हैं।

ड्वेन ब्रावो

फैंटेसी क्रिकेट में टीम बनाते समय ऑलराउंडरो का प्रमुख रोल होता है, ऐसे में चेन्नई के प्रमुख ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो से बढ़िया विकल्प और कौन हो सकता है। ड्वेन ब्रावो को इंडियन टी20 लीग में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए काफी लंबा समय हो गया है, वे एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। ड्वेन ब्रावो ने इंडियन टी20 लीग में 134 मैचों में 128.28 की स्ट्राइक रेट से 1483 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं। वे बेहतरीन गेंदबाज भी हैं और अहम मौकों पर विकेट निकालने में माहिर हैं, उन्होंने लीग में 8.39 की इकाॅनमी रेट से 147 विकेट भी चटकाएं हैं।

इमरान ताहिर 

इमरान ताहिर हांलाकि एक उम्रदराज खिलाड़ी हैं लेकिन अपने प्रदर्शन से उन्होंने ये साबित किया है कि उम्र केवल मात्र एक संख्या है। 41 वर्षीय इमरान ताहिर कुशल लेग-स्पिनर हैं। यूएई मैदानों के पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होंगे और अवश्य इमरान ताहिर यहां अपना कमाल दिखाएंगे। चेन्नई की ओर से खेलने वाले इस लेग-स्पिनर ने अब तक 55 मैचों में 7.88 की इकाॅनमी रेट से 79 विकेट हासिल किए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी चेन्नई के कप्तान हैं और कप्तानी में उनका कोई मुकाबला नहीं है, वे बेहतरीन कप्तान होने के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाज और कमाल के फिनिशर हैं। वे अपने दम पर मैच को जिता सकते हैं और कई मौकों पर उन्होंने मैच का पासा पलटा भी है। ऐसे में बतौर कप्तान उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है, धोनी 190 मैचों में अब तक 42.20 की शानदार औसत और 23 अर्धशतकों की मदद से 4432 रन बना चुके हैं।

इन सभी के अलावा रविंद्र जड़ेजा, फाफ डुप्लेसिस, केदार जाधव, लुंगी एनगीडी भी अच्छे फैंटेसी प्लेयर्स साबित होंगे।

ashishsaini
ashishsaini
News from different sources
RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular