HomeCricketइंडियन टी20 लीगः कोलकाता बनाम मुंबई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीगः कोलकाता बनाम मुंबई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में मंगलवार 13 अप्रैल को आमना-सामना होगा गत विजेता मुंबई और कोलकाता के बीच। दोनों ही टीमों का इस  सीजन में यह दूसरा मैच होगा। पहले मैच में मुंबई को बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था वहीं कोलकाता ने हैदराबाद को हराकर पहला मैच जीता था। 

मैच का स्थान- एम ए चिंदबरम स्टेडियम, चेन्नई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

दोनों ही टीमें इंडियन टी20 लीग चैंपियन रह चुकी है ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांच होने की उम्मीद है। अपने पहले मुकाबले में कोलकाता की बैटिंग यूनिट काफी मजबूत रही थी। नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी की पारियों की बदौलत कोलकाता ने 187 रन का स्कोर खड़ा किया था। दिनेश कार्तिक ने भी अंतिम ओवरों में तेज पारी खेली थी। मुंबई के खिलाफ भी कोलकाता इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी। इयोन मॉर्गन शायद ही इस मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करे। शाकिब उल हसन समेत कोलकाता ने पहले मुकाबले में तीन स्पिनर खिलाए थे। लेकिन मॉर्गन ने हरभजन सिंह से केवल एक ओवर करवाया। इस मुकाबले में मॉर्गन हरभजन को और मौका दे सकते हैं। वहीं मध्यक्रम में आंद्रे रसैल की फॉर्म कोलकाता के लिए चिंता का विषय हो सकती है। पिछले सीजन में भी वे खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और पहले मुकाबले में भी वे केवल पांच रन बना पाए थे। वहीं ओपनिंग जोड़ी भी वही रहेगी जो पिछले मैच में थी यानि नीतीश राणा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आएंगे। 

वहीं दूसरी ओर मुंबई ने लगातार 9वीं बार अपना पहला मुकाबला गवांया। लेकिन ये शायद ही मुंबई के लिए कोई चिंता की बात होगी। क्योंकि इसके बाद भी मुंबई ने 5 बार इंडियन टी20 लीग का खिताब अपने नाम किया है। पिछला मुकाबला काफी रोमांचक रहा था एक बार लगा था कि टीम मुकाबला जीत जाएगी लेकिन डिविलियर्स की पारी ने उनसे मैच छीन लिया। मुंबई ने पहले मैच में अंतिम ओवरों में खराब बल्लेबाजी की जिसका खामियाजा उन्हें मैच गवांकर भुगतना पड़ा। क्रिस लिन ने ओपनिंग में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया। इसलिए इस मैच में भी शायद वे ओपनिंग करते दिखेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा क्रिस लिन के स्थान पर डीकॉक को मौका देंगे या नहीं। मार्को जेनसन अपने पहले मैच में काफी प्रभावी रहे। रोहित शर्मा इस मुकाबले में एक ओर स्पिनर के साथ जा सकते हैं। हो सकता है कि इस मैच में रोहित पीयूष चावला को टीम में शामिल करें चावला के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं। चेन्नई के मैदान पर वे प्रभावी साबित हो सकते हैं। मुंबई का पलड़ा इस मैच में भारी रहेगा क्योंकि इंडियन टी20 लीग में कोलकाता के खिलाफ मुंबई का रिकॉर्ड काफी शानदार है। 

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई की पिच वैसी ही रहेगी जैसी पहले दो मैचों में थी। दोनों टीमें यहां एक-एक मैच खेल चुकी हैं। शुरूआत में यहां संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद यहां बल्लेबाज अच्छे शॉट खेल सकते हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रह सकती है। 160 से ज्यादा का स्कोर इस मैदान पर चुनौतीपूर्ण हो सकता है। 

संभावित एकादश-

कोलकाता– शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई– रोहित शर्मा(कप्तान), क्रिस लिन/डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, मार्को  जेनसन, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

कोलकाता–  नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा

मुंबई–  रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular