Sunday, April 14, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीगः ऐसे खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता अगले सीजन में रिलीज करना...

इंडियन टी20 लीगः ऐसे खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता अगले सीजन में रिलीज करना चाहेगी

इंडियन टी20 लीग का 13वां सीजन सफलतापूर्वक समाप्त हुआ। कोलकाता की टीम के लिए यह सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। उन्हें टूर्नामेंट के बीच में अपना कप्तान बदलना पड़ा, उन्होंने अपनी अंतिम एकादश में कई बार बदलाव किया जिसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा। अपने ओपनिंग क्रम में भी कोलकाता ने कई बार बदलाव किए, और बाकी बल्लेबाजी क्रम भी स्थायी नहीं रहा। 

कोलकाता पांचवें पायदान पर रही, उनकी टीम इस बार प्ले ऑफ में भी जगह नहीं बना पाई। कुछ खिलाड़ी इस सीजन में फ्लाॅप रहे, वहीं अब कोलकाता चाहेगी की वे कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर नई प्रतिभाओं को टीम में जगह दे।

इन खिलाड़ियों को अगले सीजन में रिलीज कर सकती है कोलकाता-

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर हैं लेकिन पिछले दो सीजन में कोलकाता की ओर से उनका प्रदर्शन सराहनीय नहीं रहा। हालांकि उन्हें कोलकाता ने ज्यादा मौके भी नहीं दिए, 2019 सीजन में उन्होंने 9 मैचों में केवल 4 विकेट प्राप्त किए वहीं सीजन-2020 उनके लिए और भी खराब रहा। कुलदीप ने इस सीजन में केवल 5 मैच खेले, और केवल एक ही विकेट ले सके। वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। इस प्रकार उन्हें भी कोलकाता द्वारा अगले सीजन में रिलीज किया जा सकता है।

क्रिस ग्रीन

क्रिस ग्रीन को बतौर आलराउंडर कोलकाता टीम में शामिल किया गया था। लेकिन उन्हें कोलकाता की ओर से ज्यादा मौके नहीं मिले, उन्होंने केवल 1 मैच खेला और 24 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं किया। कोलकाता के पास पहले ही आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन, टॉम बैंटन और लाॅकी फर्ग्यूसन जैसे विदेशी खिलाड़ी हैं। ऐसे में संभावना है कि क्रिस ग्रीन को कोलकाता अगले सीजन में रिलीज कर सकती है।

टिम सीफर्ट

टिम सीफर्ट को कोलकाता में अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर अली खान के प्रतिस्थापन के तौर पर लाया गया था जो कि खुद हैरी गर्ने का प्रतिस्थापन थे। गर्ने चोटिल होने के कारण 2020 सीजन नहीं खेल पाए और अली खान या टिम सीफर्ट में से कोई भी प्लेइंग इलेवन में नजर नहीं आया। प्रत्येक टीम को अपनी प्लेइंग इलवेन में केवल 4 विदेशी खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति है। वहीं कोई भी टीम अपने कुल सदस्यों में अधिकतम 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल कर सकती है। ऐसे में टिम सीफर्ट को भी कोलकाता द्वारा अगले सीजन में रिलीज किया जा सकता है।


सिद्धेश लाड

सिद्धेश लाड को कोलकाता ने मुंबई से ट्रेड किया था। सिद्धेश को शायद शुभमन गिल के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। हालाँकि, उन्हें प्लेइंग इलेवन में कोई मौका नहीं मिला, क्योंकि राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा ने कोलकाता के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, सुनील नरेन भी कोलकाता के पास ओपनिंग का विकल्प हैं लेकिन उनके असफल होने पर कोलकाता नितीश राणा से ओपन करवा सकती है। इस सीजन में नीतिश राणा ने बतौर सलामी बल्लेबाज कोलकाता के लिए 3 अर्धशतक बनाए। ऐसे में टीम को संतुलित करने के लिए सिद्धेश लाड को टीम रिलीज कर सकती है।

दिनेश कार्तिक

2018 में इंडियन टी20 लीग में गौतम गंभीर के बाद दिनेश कार्तिक को कोलकाता का कप्तान बनाया गया था। 2 बार इंडियन टी20 लीग के विजेता कप्तान की जगह भरना आसान नहीं होता। लेकिन कार्तिक ने बतौर कप्तान अपने पहले सीजन में कोलकाता को तीसरे नंबर तक पहुंचाया। हालांकि उसके बाद के दो सीजन उनके लिए बिल्कुल अच्छे नहीं रहे, 2020 में कार्तिक पूरी तरह फ्लाॅप रहे उन्होंने 14 मैचों में 14.08 की औसत से केवल 169 रन बनाए। सीजन के दौरान ही उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी लेकिन तब भी उनकी बल्लेबाजी पर फर्क नहीं पड़ा। अब शायद उन्हें कोलकाता रिलीज करना चाहेगी।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular