Friday, February 23, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी-20 लीग के 13वें सत्र में इन पाँच बल्लेबाजों पर रहने...

इंडियन टी-20 लीग के 13वें सत्र में इन पाँच बल्लेबाजों पर रहने वाली हैं नज़रें

इंडियन टी-20 लीग यानि विश्व की सबसे बड़ी टी-20 लीग का 13वां संस्करण 29 मार्च 2020 से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

हर बार की तरह ही इस बार भी खूब चौके-छक्के देखने की उम्मीद है और हो भी क्यों ना विश्व के धाकड़ बल्लेबाज इस लीग में अपना जलवा बिखेरते हैं। आइए जानते हैं वे कौनसे विदेशी खिलाड़ी हैं, जो इस बार अपनी बैटिंग से दर्शकों का खूब मनोरंजन करने वाले हैं-

1.    डेविड वाॅर्नर 

हैदराबाद की टीम के कप्तान रह चुके डेविड वाॅर्नर अपनी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज भी हैं। डेविड वाॅर्नर की कप्तानी में हैदराबाद ने 2016 में इंडियन टी-20 लीग का अपना पहला खिताब जीता था। डेविड वाॅर्नर अब तक तीन बार ऑरेंज कैप भी हासिल कर चुके हैं। पिछले सीजन में भी ऑरेंज कैप वाॅर्नर ने ही हासिल की थी। पिछले साल उन्होंने लगभग 70 की औसत के 12 मैचों में 692 रन बनाए थे, इसलिए इस बार भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

2.    क्रिस गेल

गेल के बारे में सभी बखूबी जानते हैं कि वे क्रिकेट के छोटे फाॅर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। गेल दो बार ऑरेंज कैप हासिल कर चुके हैं। पिछले सत्र में गेल ने 13 मैचों में 490 रन बनाए थे, इस बार उनसे और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेल छक्के लगाने में ज्यादा विश्वास करते हैं, इसलिए वे लीग में 326 छक्के लगाने के साथ ही छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टाॅप पर हैं।

3.    क्रिस लिन

क्रिस लिन ने पिछले सत्रों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। पिछले सत्र में क्रिस लिन ने कोलकाता की तरफ से खेलते हुए 13 मैचों में 405 रन बनाए थे। वे अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस बार क्रिस लिन मुंबई के तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा और डि काॅक जैसे बल्लेबाजों के साथ वे अपनी टीम को मजबूती प्रदान करेंगे।

4.    एबी डी विलियर्स

डी विलियर्स दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। अपनी बैटिंग के दम पर वे किसी भी मैच का रूख पलटने की क्षमता रखते हैं। क्रिकेट के छोटे फाॅर्मेट में वे खूब चौके-छक्के लगाकर दर्शकों का मनोरंजन करते हैं, शाॅट लगाने का उनका अपना स्टाईल है। पिछले सत्र में बेंगलुरू की तरफ से खेलते हुए 13 मैचों में उन्होंने 44 की औसत से 442 रन बनाए थे। वे इंडियन टी-20 लीग में 3 शतक और 33 अर्धशतक लगा चुके हैं।

5.    आंद्रे रसैल

इस कैरेबियाई ऑलराउंडर ने अपने दम पर पिछले सत्र में अपनी टीम को कई मैच जितवाए थे। रसैल तेजी से बैटिंग करने और लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। रसैल ने पिछले सत्र में कोलकाता की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में लगभग 57 की औसत से 510 रन बनाए थे। इसलिए इस बार भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। 

तो यह थे वे पाँच विदेशी खिलाड़ी जिन पर इंडियन टी-20 लीग में सभी की नज़रें रहने वाली हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular