HomeCricketइंडियन टी-20 लीग का दूसरा खिताब जीतना चाहेगी टीम राजस्थान

इंडियन टी-20 लीग का दूसरा खिताब जीतना चाहेगी टीम राजस्थान

राजस्थान की टीम ने इंडियन टी-20 लीग का पहला खिताब अपने नाम किया था, लेकिन उसके बाद टीम कोई भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। 13वें सीजन में राजस्थान के खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता दिखाते हुए एक बार फिर से खिताब को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगे। आइए जानते हैं कौनसे हैं वो खिलाड़ी जो राजस्थान को खिताबी जीत दिलवा सकते हैं-

  • यशस्वी जायसवाल – इस साल अंडर-19 विश्व कप में धूम मचाने वाले युवा बल्लेबाज इस साल हमें राजस्थान की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। जायसवाल ने हाल ही में हुए अंडर-19 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया था। उन्होंने विश्व कप की 6 पारियों 400 रन बनाए थे और मैन फ द टूर्नामेंट का खिताब भी हासिल किया था, इस साल वे राजस्थान के प्रमुख बल्लेबाज होंगे।
  • राॅबिन उथप्पा – कोलकाता की तरफ से खेलने वाले राॅबिन इस वर्ष राजस्थान की तरफ से खेलते नजर आएंगे। वे पिछले कई सालों से इंडियन टी-20 लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उथप्पा ने 177 मैच खेल कर 4411 रन बनाए हैं। विकेटकीपर के रूप में भी वे अच्छा काम करते हैं, इस वर्ष राजस्थान की ओर से उथप्पा मुुख्य खिलाड़ी हैं।
  • बेन स्टोक्स – इंग्लैण्ड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंग्लैण्ड के लिए काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, इंग्लैण्ड को विश्व कप जिताने में उनका बड़ा योगदान था। इंडियन टी-20 लीग में 34 मैचों में एक शतक की मदद से 635 रन बना चुके हैं और 26 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। इस वर्ष वे राजस्थान के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी होंगे।
  • श्रेयस गोपाल – पिछले दो सत्र में दाएं हाथ के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने राजस्थान की ओर से बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। श्रेयस गोपाल इंडियन टी-20 लीग में 31 मैच खेलकर 38 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। पिछले वर्ष बेंगलुरू के खिलाफ मैच में हैट्रिक लेकर उन्होंने अपनी बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। 
  • जयदेव उनादकट – राजस्थान की टीम ने जयदेव पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। वे इस वर्ष राजस्थान के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। इस तेज गेंदबाज ने लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि पिछले सत्र में उन्होंने थोड़ा निराश जरूर किया था, लेकिन राजस्थान ने उन पर फिर से भरोसा किया है। 73 मैचों में उन्होंने 77 विकेट हासिल किए हैं और वे दो बार पाँच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। राजस्थान को उम्मीद है कि वे फिर से फाॅर्म में लौटेंगे।


RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular