HomeCricketइंडियन टी 20 लीगः इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी यूएई पहुंचने पर नहीं होंगे...

इंडियन टी 20 लीगः इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी यूएई पहुंचने पर नहीं होंगे क्वारंटीन

इंडियन टी 20 लीग की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और धीरे-धीरे क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। खिलाड़ी और टीम के अन्य सदस्य अब धीरे-धीरे विशेष विमानों से यूएई पहुंचने लगे हैं। लीग में देशी खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी अपना जलवा बिखेरते हैें, देशी खिलाड़ी तो भारत से यूएई पहुंच रहे हैं बाकि लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी अपने-अपने देशों से सीधे यूएई पहुंचेंगे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस समय क्रिकेट खेल रहे हैं और इस वजह से वे अभी यूएई नहीं पहुंच पाएंगे। वे टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले यूएई पहुंचेगे ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे थे कि खिलाड़ियों को वहां पहुंचकर कुछ समय के लिए क्वारैंटाइन में रहना होगा लेकिन बेंगलौर टीम के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने इसको लेकर बयान दिया है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को यूएई में क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं होगी।

दोनों टीमें इस समय खेल रही हैं क्रिकेट

इंग्लैंड इस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज होनी है, सीमित ओवरों की यह सीरीज 4 से 16 सितंबर के बीच खेली जाने वाली है। इसके तीन दिन बाद इंडियन टी-20 लीग यूएई में शुरू होगा। माना जा रहा है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी 17 सितंबर को विशेष विमानों से रियाद पहुंच जाएंगे।

क्यों नहीं होगी क्वारैंटाइन की जरूरत?

संजीव ने बताया की- हमने इंडियन टी20 लीग के लिए जो एसओपी तैयार किया है उसके नियम बिल्कुल साफ हैं। आप देख सकते हैं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जो हैं वो पहले ही बायो सिक्योर माहौल में रह रहे हैं। लिहाजा, इस बात की कोई जरूरत नहीं कि आप हर खिलाड़ी को क्वारैंटाइन ही करें। अगर ये खिलाड़ी बायो बबल में रहते हैं तो इस बात की कोई जरूरत नहीं कि उन्हें क्वारैंटाइन किया जाए। वे सुरक्षित हैं और मैदान में उतर सकते हैं।

कोरोना टेस्ट जरूर होगा

संजीव चूड़ीवाल ने साफ कर दिया कि इंडियन टी 20 लीग में जो प्लेयर खेलेगा उन सभी के लिए नियम एक जैसे हैं और सभी को इन नियमों पालन करना अनिवार्य होगा। संजीव ने कहा- सभी प्लेयर्स को कोविड-19 टेस्ट किया जाना जरूरी है। लिहाजा, कोई भी खिलाड़ी किसी भी देश से आ रहा है, उसका टेस्ट जरूर किया जाएगा। हम बिल्कुल साफ कर देना चाहते हैं कि सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बेंगलौर टीम के चेयरमैन ने कहा- हम दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिए चार्टर प्लेन अरेंज कर रहे हैं। उनके खिलाड़ी 22 अगस्त तक यूएई पहुंच जाएंगे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular