HomeCricketइंडियन टी-20 बैटल में ‘अभिमन्यु मिथुन’ का धमाका, एक ओवर में झटके...

इंडियन टी-20 बैटल में ‘अभिमन्यु मिथुन’ का धमाका, एक ओवर में झटके पांच विकेट

इंडियन टी-20 बैटल में कर्नाटक और हरियाणा के बीच खेले गये सेमीफाइनल मैच में, कर्नाटक के तेंज गेंदबाज ‘अभिमन्यु मिथुन’ ने एक ओवर में पांच विकेट झटककर तहलका मचा दिया। उन्होंने कुल 39 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये। 

उन्होंने पारी के आखिरी ओवर की पहली चार गेंदों में, लगातार चार विकेट चटकाए, जिसमें हिमांशु राणा, राहुल तेवतिया, सुमित कुमार और अमित मिश्रा के महत्वपूर्ण विकेट शामिल हैं। ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने जयंत यादव को आउट कर यह विशेष उपलब्धि अपने नाम की।

चमत्कारी प्रदर्शन करते हुए उन्होंने ना सिर्फ अपनी ‘हैट्रिक’ पूरी की, बल्कि उसके बाद दो और विकेट निकाल कर नया इतिहास भी कायम कर डाला। मिथुन ने इसी साल एक अन्य घरेलू टूर्नामेंट में तमिलनाडु के खिलाफ खेलते हुए भी हैट्रिक ली थी। इस जोरदार प्रदर्शन की बदौलत वे घरेलू क्रिकेट के सभी अलग-अलग फॉर्मेटों में हैट्रिक प्राप्त करने वाले इकलौते गेंदबाज भी बन गये हैं। 

हरियाणा की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 194 रन बनाये। जीत के लिए मिले 195 रन के लक्ष्य को कर्नाटक की टीम ने मात्र दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया और टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान बनाया। कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पदिक्कल ने (87) और के एल राहुल ने (66) रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित की।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular