HomeCricketइंग्लैंड बनाम श्रीलंका: मैच प्रीव्यू पहला टी20

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका: मैच प्रीव्यू पहला टी20

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीमित ओवर की सीरीज में पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला बुधवार 23 जून को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच – सोफिया गार्डन्स, कार्डिफ

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड में सीमित ओवर सीरीज खेलनी है जिसके तहत तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। तीन टी20 मैचों की सीरीज पहले खेली जाएगी। दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि आगामी टी20 क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह सीरीज उनके पास अभ्यास करने का और अपनी तैयारियों को परखने का मौका देगी।

इंग्लैंड ने अंतिम बार भारत के साथ टी20 सीरीज खेली थी जहां उन्हें टीम इंडिया ने 3-2 से हराया था। लेकिन इंग्लैंड ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में 3-0 से हराया था। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में 1-1 से सीरीज ड्रॉ करवाई थी।

इंग्लैंड ने डॉसन, विली और वोक्स को टी20 टीम में वापस शामिल किया है। उन्होंने श्रृंखला के लिए एक मजबूत टीम चुनी है। जेसन रॉय और बेयरस्टो इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करेंगे, उसके बाद मध्य क्रम में मालन, मॉर्गन और बटलर का नंबर आएगा। सैम करन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और क्रिस जॉर्डन पेस अटैक की अगुवाई कर सकते हैं। आदिल राशिद एकमात्र स्पिनर होंगे। मोईन अली को हरफनमौला विकल्प माना जा सकता है या इंग्लैंड लिविंगस्टोन या बिलिंग्स में से किसी एक को चुन सकता है।

इस बीच, श्रीलंका अपनी टीम को मजबूत बनाने की कोशिश में है। कुसल परेरा श्रीलंका टीम का नेतृत्व करेंगे उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट में श्रीलंका के नए कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। वह कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला में प्रदर्शन करने में विफल रहे। श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन परेरा के नेतृत्व में यह श्रीलंकाई टीम के लिए पहली टी20 सीरीज होगी।

नुवान प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो को श्रीलंकाई टीम में वापस शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों चरित असलांका, धनंजय लक्षण और ईशान जयरत्ने को भी चुना है। एक टेस्ट खेल चुके प्रवीण जयविक्रमा को भी टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका ने आखिरी बार वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज खेली थी लेकिन मेजबान टीम से 2-1 से हार गई थी। श्रीलंका ने कोविड ब्रेक के दौरान टी20 सीरीज नहीं खेली, लेकिन खिलाड़ियों ने पिछले साल लंका टी20 लीग खेली थी।

इंग्लैंड और श्रीलंका पहली बार 3 मैचों की लंबी टी20 श्रृंखला में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने पहले एक दूसरे के खिलाफ नौ टी20 खेले हैं और इनमें से इंग्लैंड ने पांच मैच जीते हैं और चार मुकाबले हारे हैं। इंग्लैंड यहां प्रबल दावेदार है लेकिन श्रीलंकाई टीम मेजबानों को चौंका सकती है। उन्होंने अतीत में ऐसा किया है जब उन्होंने नंबर एक टी20 टीम पाकिस्तान को 3-0 से हराया था।


पिच रिपोर्ट

कार्डिफ की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हम आज हाई स्कोर वाले मैच की उम्मीद कर सकते हैं। तेज गेंदबाज पिच से अतिरिक्त फायदा उठाएंगे और स्पिन बीच के ओवरों में रनों को नियंत्रित कर सकती है। टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना एक आदर्श विकल्प होगा।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड-

इयोन मोर्गन (कप्तान), डेविड मालन, जोनाथन बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

श्रीलंका (फाइनल टीम)

कुसल परेरा (कप्तान), कुसल मेंडिस, दनुष्का गुणाथिलका, अविष्का फर्नांडो, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, नुवान प्रदीप, लक्षन संदाकन, अकिला धनंजय

मुख्य खिलाड़ी

इंग्लैंड– जेसन रॉय, डेविड मालन

श्रीलंका– वानिंदु हसरंगा, दनुष्का गुणथिलक

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular