HomeCricketइंग्लैंड बनाम श्रीलंका: मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका: मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरूवार 24 जून को खेला जाएगा। पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – सोफिया गार्डन्स, कार्डिफ

समय – 11:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इंग्लैंड और श्रीलंका के टीमें दो दिन में लगातार दूसरा मुकाबला खेलेंगी। पहले मैच में श्रीलंका का प्रदर्शन काफी खराब रहा और बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग दोनों ने काफी निराश किया। श्रीलंका अपनी टीम को पुनः मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत है। पहले मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लगातार विकेट गवाएं। 20 ओवर में श्रीलंका ने 7 विकेट खोकर 129 रन बनाए। श्रीलंका के केवल 3 ही बल्लेबाजा दहाई का आंकड़ा छू सके। छठे नंबर पर शनाका ने अर्धशतक जड़ा जिसकी बदौलत श्रीलंका एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। कप्तान कुसल परेरा ने 30 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका की दस मैचों में यह आठवीं हार है। 

पहले मुकाबले में श्रीलंका की गेंदबाजी भी खास नहीं रही और इंग्लैंड को इस स्कोर को चेज़ करने में विशेष परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। श्रीलंकाई गेंदबाज केवल 2 विकेट हासिल कर सके। यदि श्रीलंका को वापसी करनी है तो अपनी गलतियों में सुधार करना ही होगा। 

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड को अपने घर में किसी प्रकार की मुश्किल नहीं हुई। पहले गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और श्रीलंका को 129 पर रोक दिया। सैम करन और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट झटके इसके बाद जेसन रॉय और जॉस बटलर के बीच 80 रन ओपनिंग साझेदारी हुई जिससे इंग्लैंड को इस लक्ष्य को प्राप्त करने में कोई दिक्कत नहीं हुई। बटलर ने 68 रन की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड एक शीर्ष टीम है और वे आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी में और अधिक गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते हैं। इंग्लैंड की नजर 2021 की अपनी पहली व्हाइट-बॉल सीरीज़ जीत पर भी होगी क्योंकि वे एकदिवसीय और टी 20 सीरीज़ दोनों में भारत से हार गए थे। इंग्लैंड की आखिरी व्हाइट-बॉल सीरीज़  जीत 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी।

पिच रिपोर्ट

कार्डिफ़ की सतह बल्लेबाजी के लिए आदर्श है और हम आज रात एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद कर सकते हैं। पेसर निश्चित रूप से पिच से अतिरिक्त फायदा उठा सकते हैं लेकिन स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है जैसे राशिद ने कल रात गेंदबाजी की। टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना एक आदर्श कॉल होगी।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड-

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, सैम करेन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड

श्रीलंका

दनुष्का गुणथिलका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (कप्तान-विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इंग्लैंड– जोस बटलर, सैम करन

श्रीलंका– वानिंदु हसरंगा, कुसल परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular