HomeCricketइंग्लैंड बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू, पहला वनडे

इंग्लैंड बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू, पहला वनडे

टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से व्हाइटवॉश करने के बाद अब इंग्लैंड श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला वनडे मंगलवार 29 जून को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच– रिवर साइड ग्राउंड, चेस्टर-ले-स्ट्रीट

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेस्टर-ले-स्ट्रीट में आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच आमना-सामना होगा। यह सीरीज  आईसीसी की क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है और यह अगले एकदिवसीय विश्व कप के लिए योग्यता तय करेगी जो भारत में 2023 में होने वाला है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका का खराब फॉर्म जारी है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा, तीन टी20 मैचों की सीरीज में उन्होंने एक भी मैच नहीं जीता। इन तीन मैचों में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा और इंग्लैंड ने सभी मैचों में एकतरफा जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने श्रीलंका को सभी विभागों में मात दी। पिछले टी20 मैच में श्रीलंका का प्रदर्शन सबसे खराब रहा और वे लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 91 पर ही ऑलआउट हो गए। 

सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने बायो बबल का उल्लंघन करने के लिए तीन खिलाड़ियों कुसल मेंडिस, गणाथिलाका और डिकवेला को निलंबित कर दिया है। इसका मतलब यह है कि परेरा इस सीरीज में श्रीलंका का नेतृत्व करेंगे साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। यह सीरीज श्रीलंका के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्होंने सुपर लीग में केवल एक ही मैच जीता है और सबसे खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल एकदिवसीय मैचों में 6 में से 5 मुकाबले गवाएं और ये हार वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में उन्हें मिली। उनकी अगली सीरीज भी काफी कठिन रहेगी क्योंकि उन्हें अब घरेलू सीरीज में भारत का सामना करना पड़ेगा।

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड ने अपने घर में मेहमान टीम को 3-0 से टी20 सीरीज में हरा दिया। इंग्लैंड अब अपने खिलाड़ियों को रोटेट कर रही है। इंग्लैंड इस समर सीजन में सभी खिलाड़ियों को आजमा रही है। उन्हें अब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ भी खेलनी है जो जुलाई में होनी है। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ओपनिंग करेंगे। जो रूट वापस टीम में हैं। सैम बिलिंग्स और लिविंगस्टोन दोनों मध्यक्रम में अपनी जगह मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

अगर हम वनडे में इंग्लैंड के प्रदर्शन की बात करें तो वह भी सुपर लीग की शुरुआत के बाद से जीत की राह पर नहीं है। उन्हें आयरलैंड के खिलाफ घरेलू हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से हराया। इस साल, उन्होंने भारत का दौरा किया और उन्हें भारत में भी हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका में उनकी एकदिवसीय श्रृंखला कोविड के कारण स्थगित कर दी गई। सुपर लीग में इंग्लैंड ने नौ में से केवल चार मैच जीते हैं और दो जीत आयरलैंड के खिलाफ आई है। जब पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं, तो श्रीलंका ने मलिंगा के 4 विकेट की बदौलत विश्व कप 2019 में इंग्लैंड को मात दी थी। पिछले दो साल में कहानी बदली गई है और श्रीलंका की हालत काफी खराब है, इसलिए इंग्लैंड की नजर इस सीरीज से 30 अंक हासिल करने की होगी।

पिच रिपोर्ट

रिवरसाइड ग्राउंड गेंदबाजों को अच्छी सहायता प्रदान करता है। क्योंकि यहां तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल मिल सकता है। मैच आगे बढ़ने पर बल्लेबाज बाद में फायदा उठा सकते हैं। 275 से ऊपर का स्कोर एक प्रतिस्पर्धी टोटल होगा और हम आज 300 से अधिक के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड-

जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जेसन रॉय, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड

श्रीलंका-

ओशादा फर्नांडो, कुसल परेरा (कप्तान और विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, पथुम निसानका, दसुन शनाका, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो

मुख्य खिलाड़ी

इंग्लैंड– सैम बिलिंग्स, जेसन रॉय

श्रीलंका– वानिंदु हसरंगा, कुसल परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular