HomeCricketइंग्लैंड बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू, तीसरा वनडे

इंग्लैंड बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू, तीसरा वनडे

श्रीलंका इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है और रविवार 4 जुलाई को वे इस दौरे के अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी। श्रीलंका ने इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट व टी20 सीरीज के सभी मुकाबले हारे। इसके बाद दो वनडे मैच हारने के बाद श्रीलंका की कोशिश होगी कि वे कम से कम एक जीत इस दौरे पर दर्ज करे।

कहां खेला जाएगा मैच – काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इंग्लैंड दौरा श्रीलंका के लिए बेहद खराब रहा और इस दौरे पर श्रीलंका ने सभी मुकाबले हारे हैं। इस दौरे का अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा। इंग्लैंड ने पूरी सीरीज पर अपना दबदबा बनाए रखा और श्रीलंका को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। श्रीलंका को अपने खेल में सुधार करना ही होगा अन्यथा उन्हें आगामी विश्व कप के लिए क्वालीफायर खेलना होगा।

टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी श्रीलंका का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पहले वनडे में इंग्लैड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की और दूसरे वनडे में 8 विकेट से लंका को मात दी। लेकिन दूसरे वनडे में लंका का प्रदर्शन पहले वनडे की अपेक्षाकृत अच्छा रहा। शीर्ष क्रम फ्लॉप होने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और स्कोर को 241 तक पहुंचाया। श्रीलंका की शुरूआत इस मैच में भी काफी खराब रही थी और एक समय उनका स्कोर 21 रन पर चार विकेट हो गया था। लेकिन इसके बाद धनजंय डि सिल्वा ने मोर्चा संभाला और हसरंगा के साथ 78 रन की साझेदारी की। डिसिल्वा ने 91 गेंदो पर 91 रन की पारी खेली। हसरंगा ने 26 एवं उसके बाद शनाका ने 47 की उपयोगी पारियां खेलीं। करूणारत्ने, फर्नाडों और चमीरा ने भी छोटी-छोटी पारियों से योगदान दिया। 

इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने 5 विकेट झटके, वहीं विली ने 4 विकेट चटकाए दोनों गेंदबाजों के अलावा किसी अन्य को विकेट नहीं मिला।

श्रीलंका ने इस बार एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था लेकिन इंग्लैंड को 242 के लक्ष्य को प्राप्त करने में जरा भी तकलीफ नहीं हुई और उन्होंने केवल 2 विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। श्रीलंकाई गेंदबाज एक बार फिर से स्कोर का बचाव करने में असफल रहे। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। रॉय ने 60 रन की पारी खेली, मध्यक्रम ने भी शानदार प्रदर्शन किया। जो रूट और मॉर्गन ने भी अपनी फॉर्म दिखाई और अर्धशतक जड़े। रूट और मॉर्गन 8 विकेट से जीत दिलाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड का पलड़ निश्चित रूप से इस मैच में भी भारी रहेगा। इंग्लैंड के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 

इंग्लैंड से पार पाना श्रीलंका के लिए इस मैच में भी आसान नहीं होगा। इंग्लैंड के पास श्रीलंका का टी20 में व्हाइट वॉश करने के बाद वनडे में भी व्हाइट वॉश करने का सुनहरा मौका है। जिस तरह का प्रदर्शन श्रीलंका का इस दौरे पर रहा है उससे लगता है इंग्लैंड को व्हाइट वॉश करने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। 

पिच रिपोर्ट-

ब्रिस्टल की सतह में आमतौर पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए कुछ न कुछ होता है, लेकिन आज बारिश की काफी संभावना है और अनुमान है कि मैच में बारिश में की वजह से ओवर घटाए भी जा सकते हैं।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड–  जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जेसन रॉय, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, लियाम डॉसन, क्रिस वोक्स, जॉर्ज गार्टन, सैम करन

श्रीलंका– कुसल परेरा (कप्तान)(विकेटकीपर), पथुम निसानका, अविष्का फर्नांडो, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, धनंजय लक्षण, दासुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, दुशमंथा चमीरा, असिथा फर्नांडो

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इंग्लैंड– जो रूट, सैम करन

श्रीलंका– कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular