HomeCricketइंग्लैंड बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू, दूसरा वनडे

इंग्लैंड बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू, दूसरा वनडे

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरूवार 1 जुलाई को खेला जाएगा। पहले वनडे में श्रीलंका को करारी हार का सामना करना पड़ा। यह सीरीज क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है और इंग्लैंड इस लीग में श्रीलंका को हराकर शीर्ष स्थान प्राप्त कर चुका है।

कहां खेला जाएगा मैच – केनिंग्टन ओवल, लंदन

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

श्रीलंका और इंग्लैंड तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में आमने-सामने होंगे और इंग्लैंड पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुका है। जुलाई 2020 के बाद अपनी पहली एकदिवसीय सीरीज जीत हासिल करने के लिए इंग्लैंड  सिर्फ एक जीत दूर है। यह सीरीज क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है  और यह अगले एकदिवसीय विश्व कप के लिए योग्यता तय करेगी जो भारत में 2023 में में आयोजित किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है क्योंकि उन्होंने इस दौरे पर एक और मैच गंवा दिया है। टी20 सीरीज हारने के बाद पहले वनडे में इंग्लैंड ने उन्हें हराया। कुसल परेरा और हसरंगा ने अर्धशतक बनाकर बहुत अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन अन्य कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं कर पाया। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाने में सफल रहा। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने हालांकि कड़ा संघर्ष किया और 80 रनों पर चार विकेट लिए लेकिन उनके पास बचाव के लिए बहुत कम स्कोर था। जो रूट ने नाबाद 79 रन बनाकर मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए तथा अपने स्पेल में पांच ओवर मेडन फेंके।

विश्व कप 2023 की क्वालीफिकेशन के लिए अब श्रीलंका के लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है। खराब फॉर्म को देखते हुए, वे इस बार क्वालीफायर खेल सकते हैं। भारत समेत सिर्फ 8 टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश लेंगी और दो टीमों का फैसला विश्व कप क्वालीफायर के जरिए होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने क्वालीफायर खेला था।

श्रीलंका अब वनडे में इस साल सात में से छह मैच हार चुका है। इस बीच, इंग्लैंड का काम आसान होता जा रहा है क्योंकि श्रीलंकाई टीम बहुत सारी गलतियाँ कर रही है और दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है। इंग्लैंड के लिए लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो ओपनिंग करेंगे। सैम बिलिंग्स के बल्ले से कुछ रनों की उम्मीद होगी और हमने मोइन अली को आखिरी मैच में प्लेइंग इलवेन में देखा था लेकिन इस मैच में इंग्लैंड की टीम में बदलाव हो सकते हैं। क्योंकि इंग्लैंड की टीम खिलाड़ियों को रोटेट कर रही है।

सुपर लीग में अब इंग्लैंड 50 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। वे पहले एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया और भारत से हार गए थे और केवल दो मैच जीत पाए थे। इसलिए अंत में, वे इस पैटर्न को तोड़ना चाहेंगे।

पिच रिपोर्ट

केनिंग्टन ओवल की पिच से शुरूआत में गेंदबाजों अच्छी मदद मिलती है क्योंकि तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल मिल सकता है। मैच आगे बढ़ने के बाद बल्लेबाजों को फायदा हो सकता है। 275 से ऊपर का स्कोर चुनौतीपूर्ण स्कोर हो सकता है।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड-

जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड

श्रीलंका

कुसल परेरा (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, रमेश मेंडिस, धनंजय लक्षन, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इंग्लैंड– सैम बिलिंग्स, जेसन रॉय

श्रीलंका– वानिंदु हसरंगा, कुसल परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular