HomeCricketइंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: मैच प्रीव्यू पहला वनडे

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: मैच प्रीव्यू पहला वनडे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है जहां टीम को 3 टी20 व 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला वनडे मैच गुरूवार 8 जुलाई को खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम में कुछ नए चेहरे दिखाई देंगे क्योंकि इंग्लैंड के सात खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए इंग्लैंड की बागडोर बेन स्टोक्स संभालेंगे।

कहां खेला जाएगा मैच – सोफिया गार्डन्स, कार्डिफ

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाकिस्तान एकदिवसीय श्रृंखला के साथ इंग्लैंड के खिलाफ अपनी लिमिटेड ओवर सीरीजन की शुरुआत करेगा और मूल इंग्लैंड टीम में कोविड -19 के सात पॉजिटिव  मामलों के बाद उनका सामना एक नई इंग्लैंड टीम से होगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वनडे मैचों के लिए 18 सदस्यीय टीम का संशोधन किया है जिसमें नौ अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। फिल साल्ट, डेविड मालन, जेम्स विंस और टेस्ट विशेषज्ञ ज़ाक क्रॉली टॉप चार खिलाड़ी हो सकते हैं। गेंदबाजी यूनिट भी नई होगी लेकिन ये सभी खिलाड़ी प्रतिस्पर्धी काउंटी सत्र खेलकर आ रहे हैं। क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, लुईस ग्रेगरी और साकिब महमूद यहां अपने अनुभव का उपयोग करेंगे। हम कम से कम तीन खिलाड़ियों को एकदिवसीय प्रारूप में पदार्पण करते हुए देख सकते हैं। युवा खिलाड़ियों के लिए बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का यह शानदार मौका है।

इंग्लैंड इस समय सुपर लीग में 65 अंकों के साथ टॉप पर है और उसने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला 2-0 से जीती है। श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था, इसमें भी इंग्लैंड की जीत नजर आ रही थी। इस साल समर सीजन में यह उनकी आखिरी वनडे सीरीज होगी। पिछले कुछ समय में इंग्लैंड का एकदिवसीय रिकॉर्ड इतना अच्छा नहीं रहा है क्योंकि वे पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनकी दो एकदिवसीय श्रृंखला जीत दो कमजोर टीमों, आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ आईं। 11 पूरे हुए मैचों में से, इंग्लैंड ने 6 जीते इसमें से 4 जीत आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ मिली। कुछ युवा खिलाड़ियों के साथ यह सीरीज कठिन हो सकती है। लेकिन फिर भी इंग्लैंड की टीम एशियाई टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है।

इस बीच, पाकिस्तान के व्यस्त विदेशी दौरे इस सीरीज के साथ शुरू होंगे और वे इंग्लैंड का सामना करने के बाद वेस्टइंडीज जाएंगे। पाकिस्तान के आंकड़े थोड़े बेहतर हैं लेकिन उन्होंने सुपर लीग के तहत सिर्फ दो सीरीज खेली हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे को घर में 2-1 से हराया और विदेशी दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को हराया। पाकिस्तान के पास इस सीरीज में 30 प्वाइंट हासिल करने का सुनहरा मौका है जो उन्हें सुपर लीग में शीर्ष स्थान हासिल करने में मदद करेगा। दक्षिण अफ्रीका में मिली सफलता से पाकिस्तान की टीम में आत्मविश्वास होगा लेकिन इंग्लैंड में काम आसान नहीं होगा। अगर उन्होंने इस इंग्लिश टीम को हल्के में लिया तो उन्हें इसके विपरीत परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। क्योंकि इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी उन्हें चौंका सकते हैं। हमने अतीत में देखा है जब 2019 में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हरा दिया था।

पाकिस्तान का पलड़ा भारी हो सकता है लेकिन अंग्रेज टीम उन्हें आश्चर्यचकित कर सकती है क्योंकि यूनाईटेड किंगडम में एशियाई पक्ष के लिए यह पहला मैच है और उन्हें वहां की परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने में परेशानी हो सकती है। टॉस अहम भूमिका निभाएगा। बल्लेबाजी में स्टोक्स और मालन की भूमिका इंग्लैंड के लिए परिणाम तय करेगी।

पिच रिपोर्ट

कार्डिफ की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हम इस ट्रैक पर लगभग 300 के अच्छे स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। पीछा करना आसान होगा और तेज गेंदबाज पिच से अतिरिक्त मदद ले सकते हैं।

संभावित टीमें

इंग्लैंड (18 सदस्यीय टीम)

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेक बॉल, डैनी ब्रिग्स, ब्रायडन कार्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगरी, टॉम हेल्म, विल जैक, डेनियल लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट , जॉन सिम्पसन, जेम्स विंस

पाकिस्तान (संभावित एकादश)

इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (सी), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद / हारिस सोहेल, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, उस्मान कादिर, हारिस रउफ

मुख्य खिलाड़ी

इंग्लैंड– बेन स्टोक्स, जेम्स विंस

पाकिस्तान– फखर जमाना, बाबर आजम

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular