HomeCricketइंग्लैंड बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू, तीसरा वनडे

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू, तीसरा वनडे

पाकिस्तान अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैच गवांकर सीरीज हार चुका है। सीरीज का तीसरा मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को व्हाइटवॉश करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं पाकिस्तान चाहेगी कि वे अंतिम मैच जीतकर अपनी साख बचाए।

कहां खेला जाएगा मैच – ऐजबेस्टोन, बर्मिंघम

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इंग्लैंड एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा और बेन स्टोक्स की सेना सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। इंग्लैंड की एक युवा टीम ने क्रिकेट जगत में सभी को चौंका दिया और पाकिस्तान को लगातार दो मैचों में हराया। पहला गेम 9 विकेट से जीतने के बाद इंग्लैंड ने दूसरा गेम 52 रन से जीत लिया। बल्लेबाजी के मामले में इस सीरीज में पाकिस्तान की स्थिति काफी खराब लग रही है। उन्होंने दोनों मैचों में 200 का आंकड़ा भी पार नहीं किया, आखिरी मैच में, हसन अली ने अंत में अच्छी पारी खेलकर हार के अंतर को कुछ कम किया।

दोनों मैचों में इंग्लैंड का दबदबा रहा, हालांकि दूसरे मैच में इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। लेकिन साल्ट और विंस ने पारी को संभाला। लेकिन हसन अली की अच्छी गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड को बीच के ओवरों में फिर संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान की ओर से पांच विकेट झटके। लेकिन इंग्लैंड किसी तरह 47 ओवर के खेल में 247 रन बनाने में सफल रहा। पाकिस्तान का शीर्ष क्रम दोनों मैचों में विफल रहा। बाबर आज़म और रिजवान ने कम अनुभवी गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हालांकि पाकिस्तान ने दोनों मैच हारे लेकिन दूसरे वनडे में पाकिस्तान के लिए युवा बल्लेबाज शकील ने करियर के अपने दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतक बनाया। उनका शॉट सिलेक्शन अच्छा था और पारी के दौरान वे काफी सहज दिखे।

सीरीज शुरू होने पर पाकिस्तान को दावेदार माना जा रहा था लेकिन सिर्फ दो मैचों में चीजें बदल गई हैं। इंग्लैंड की एक नई टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया। पाकिस्तान इससे पहले जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को हरा चुका है लेकिन इस बार उन्हें एक अलग टास्क मिला। पाकिस्तान ने दोनों मैचों में खराब बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की। लेकिन गेंदबाजी में कुछ खामियां भी हैं लेकिन यह बल्लेबाजी से थोड़ी बेहतर थी।

इंग्लैंड ने सुपर लीग की अंक तालिका पर 85 अंकों के साथ अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के लिए साकिब महमूद ने दोनों मैचों में प्रभावित किया और उन्होंने दूसरे मैच में तीन विकेट चटकाए वे दोनों मैचों में सात विकेट ले चुके हैं। युवा खिलाड़ियों के लिए बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का यह शानदार मौका है। भविष्य के दृष्टिकोण के लिए साकिब इंग्लिश वनडे टीम में एक अच्छा समावेश हो सकते हैं। 13 मैचों में से, इंग्लैंड ने 8 गेम जीते और चार जीत इस होम समर सीजन में आई।

सीरीज में ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान की दूसरी टीम इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ खेल रही है। शायद पाकिस्तान ने इंग्लैंड की टीम को हल्के में लिया लेकिन इसका परिणाम विपरीत हुआ और वे इसके लिए तैयार नहीं थे। यूएई में पाक टी20 लीग खेलने के बाद सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी पूरी तरह से उत्साहित थे लेकिन इंग्लैंड में हमने एक अलग कहानी देखी। 2019 में भी श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया था और सरफराज ने अपनी कप्तानी खो दी थी। पूरे दौरे में खराब प्रदर्शन करने पर बाबर को भी इसका सामना करना पड़ सकता है। हमें पाकिस्तानी टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

बर्मिंघम की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और बल्लेबाज यहां काफी रन बना सकते हैं। तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और अतिरिक्त मदद अहम होगी। 250 से ऊपर के किसी भी स्कोर में पीछा करना इस पिच पर थोड़ा कठिन होगा।


संभावित एकादश-

इंग्लैंड-

फिलिप साल्ट, डेविड मालन, जैक क्रॉली, जेम्स विंस, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगरी, क्रेग ओवरटन, ब्रायडन कारसे, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन

पाकिस्तान

इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, सोहैब मकसूद, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

मुख्य खिलाड़ी

इंग्लैंड– बेन स्टोक्स, साकिब महमूद

पाकिस्तान– हसन अली, बाबर आजमी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular